आईपीएल में आज हैदराबाद और कोलकाता की भिड़ंत, जानें क्या रहेगा मौसम का मिजाज और टीमों का पॉसिबल इलेवन

आईपीएल में आज हैदराबाद और कोलकाता की भिड़त, जानें क्या रहेगा मौसम का मिजाज और टीमों का पॉसिबल इलेवन

आईपीएल 2023 के 47वे मैच में आज एडन माकरम की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और नीतिश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. दोनों टीमों के लिए यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है. सीजन के पहले लेग में जब दोनों टीमे एक दूसरे से भिड़ी थी तो हैदराबाद ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में केकेआर को 23 रनों से मात दी थी. दोनों ही टीमे इस मैच को जीतकर पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी.

दोनों टीमों के लिए सीजन नहीं रहा है खास
हैदराबाद और केकेआर दोनों का प्रदर्शन इस सीजन बेहद साधारण रहा है. जहां हैदराबाद 8 मैचों में 3 जीत के साथ पॉइंट टेबल में नौवें स्थान पर है. वहीं केकेआर 9 मैचों में 3 जीत के साथ आठवें स्थान पर है. प्लेऑफ्स में अगर अब दोनों टीमों को अपनी दावेदारी मजबूत करनी है, तो इन्हें अपने सारे मैच जीतने होंगे. कोलकाता और हैदराबाद के बीच हेड टू हेड मैचेस की बात करें तो दोनों टीमों ने अभी तक 24 मुकाबले खेले है जिनमें कोलकाता को 15 और हैदराबाद को 9 बार जीत मिली है.

पिच रिपोर्ट
हैदराबाद की पिच काफी धीमी मानी जाती है. इस मैदान पर स्पिनर्स को बहुत अधिक मिलती है. हालांकि एक बार खिलाड़ी यहां अपनी आंखे जमा लें तो उसके लिए बल्लेबाजी आसान हो जाती है.हैदराबाद की पिच का औसत स्कोर 158 है. चेज करने वाली टीम इस मैदान पर फायदे में रहती है.

हैदराबाद की वेदर कंडीशन
वेदर कंडीशन की बात करें तो हैदराबाद का मौसम आज ठीक नहीं है. मैदान पर बादल छाएं रहेंगे और बारिश की भी संभावना हैं. टेम्प्रेचर 24 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, अकील हौसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और उमरान मलिक।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : विवरांत शर्मा, मार्को यानसन, ग्लेन फिलिप्स, मयंक डागर, टी नटराजन।

कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा (कप्तान), नारायण जगदीशन, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, डेविड वीजे, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : सुयश शर्मा, मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, टिम साउदी और कुलवंत खेजरोलिया।

Exit mobile version