गृहमंत्री अमित शाह का बालाघाट दौरा हुआ रद्द, मौसम खराब होने से वापस लौटा हेलिकॉप्टर

केद्रीय गृहमंंत्री अमित शाह का प्रस्तावित बालाघाट दौरा रद्द हो गया है. गृहमंत्री का हेलिकॉप्टर मध्यप्रदेश रायपुर से बालाघाट आने के लिए उड़ा था लेकिन खराब मौसम के कारण उसे आधे रास्ते से ही लौटना पड़ा. बता दें कि बालाघाट का दोपहर बाद मौसम बिगड़ गया , शहर में बादल घिर गए जिस कारण गृहमंत्री को अपना बालाघाट दौरा रद्द करना पड़ा.

 

बालाघाट दौरा था प्रस्तावित
बता दें कि आज गृहमंत्री अमित शाह का बालाघाट दौरा प्रस्तावित था. वे यहां रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करने वाले थे.शाह बीजेपी की रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर निकाली जा रही गौरव यात्रा का शुभारंभ करने वाले थे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृहमंत्री का दौरा रद्द होने की जानकारी दी. बता दें कि बीजेपी मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पूरे देश में जनसंपर्क अभियान चला रही है. इसी के तहत गृहमंत्री अमित शाह बालाघाट आने वाले थे.

 

पार्टी के बड़े नेता होने वाले थे शामिल
विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी आदिवासी वोटर्स को रिझाने के लिए गौरव यात्रा निकाल रही थी. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मी सहित पार्टी के अन्य बड़े नेता कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे.  इसी गौरव यात्रा का शुभारंभ करने गृहमंत्री अमित शाह बालाघाट पहुंचने वाले थे.

 

आदिवासी वोटर्स बनेंगे निर्णायक
मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 47 सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. इसके अलावा 30 सीटों पर आदिवासी वोटर प्रभाव रखता है. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने आदिवासी क्षेत्र की 30 के दम पर ही सत्ता में वापसी की थी. जबकि बीजेपी को इस वर्ग की 16 सीट पर जीत मिली थी. एक सीट निर्दलीय के खाते में गई थी। इसलिए कहा जाता है कि आदिवासी वोट जिसे मिला वह सत्ता के सिंहासन तक पहुंच जाता है. ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस के अलावा दूसरी पार्टियां भी आदिवासी वर्ग को साधने में जुट गई हैं. यहीं वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह इस वर्ग को साधने में पूरी ताकत लगा रहे है.

 

पीएम मोदी करेंगे समापन
गौरव यात्रा बालाघाट से शहडोल के लिए प्रारंभ होगी. इसका शुभारंभ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे. इसके अलावा छिंदवाड़ा से यात्रा की शुरुआत बैतूल सांसद दुर्गादास उईके करेंगे तो नबतरी से मंत्री विजय शाह करेंगे. इसके अलावा रानी दुर्गावती की जन्मस्थली कालिंजर में संपतिया उईके और धोहनी सीधी में हिमाद्रि सिंह गौरव यात्रा को हरीझंडी दिखाएंगी.यात्रा गांव-गांव होते हुए 27 जून को शहडोल पहुंचेगी. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में यात्रा का समापन होगा.

Exit mobile version