गुजराती ठग की करामात,PMO में एडिशनल डायरेक्टर बताकर उठाया जम्मू कश्मीर में आनंद

PMO Additional Director Jammu Kashmir

फर्जी पीएसआई के बाद अब फर्जी आईएएस कांड सामने आया है। मामला जम्मू-कश्मीर का है। खासबात ये है कि इसका कनेक्शन गुजरात से है। मूल रूप से गुजरात की रहने वाली किरण पटेल नाम के एक व्यक्ति ने गृह मंत्रालय का अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर की व्यवस्था को ऐसा मोड़ दिया कि असली अधिकारी भी शर्मसार हो गया। हालांकि फर्जी अधिकारी ज्यादा देर तक अपनी पहचान नहीं छिपा सका और पकड़ा गया। जम्मू-कश्मीर में रिमांड पूरी होने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं उसके साथ कश्मीर गए दो युवक भी चर्चा में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि गुजरात बीजेपी के दो नेताओं के बेटे भी उनके साथ कश्मीर गए थे।

झूठ बोलकर किरण पटेल ने उठाया फायदा

इस शख्स का नाम किरण पटेल है। जिसने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय के अतिरिक्त निदेशक के रूप में अधिकारियों के सामने पेश किया। यही झूठी पहचान देकर उसने जम्मू-कश्मीर में अपना जाल बिछाया। किरण ने प्रशासन को बताया कि केंद्र सरकार ने उन्हें दक्षिण कश्मीर में सेब के बागों के लिए खरीदारों की पहचान करने का काम सौंपा है। दिल्ली के आला अधिकारियों और राजनेताओं का नाम लेते ही दो स्थानीय आईएएस अधिकारी उसके प्रभाव में आ गए। इन आईएएस अधिकारियों ने मान लिया कि किरण पटेल पीएमओ की वरिष्ठ अधिकारी हैं। जिसका किरण पटेल ने गलत फायदा उठाया। राज्य सरकार के खर्चे पर जेड प्लस सुरक्षा पाने और जनता के बीच घूमने, बुलेटप्रूफ कार में सुरक्षा में तैनात जवानों के काफिले के साथ यात्रा की। इतना ही नहीं फाइव स्टार होटल में ठहरे। कश्मीरी अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। चर्चा है कि 2 मार्च को किरण पटेल के साथ बीजेपी नेता के दो बेटे भी आए थे। हालांकि उनके नाम का कहीं जिक्र नहीं है। किरण पटेल के मामले में बीजेपी के कुछ नेताओं और पदाधिकारियों पर फूट पड़ सकती है। किरण पटेल के गुजरात के किसी नेता या अधिकारी से संबंध की जांच की जाएगी। जांच एजेंसी किरण पटेल की राजनीतिक नेताओं के साथ फोटो और कौन है। इसकी भी जांच करेगी।

किरण की है अपराधी कुंडली

कश्मीर के बाद गुजरात में भी किरण पटेल का आपराधिक बैकग्राउंड सामने आया। उसने अतीत में अरावली के किसानों को धोखा दिया था। अप्रैल 2015 से मई 2016 तक उसने किसानों से 50 हजार रुपये की ठगी की थी। इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था और रिमांड भी दिया गया था। किसानों से लाखों रुपये ठगने वाली किरण पटेल ने अब सरकार की आंखों में धूल झोंक दी है। अब बहुत मुमकिन है कि उसकी ठगी की कुंडली और खुल जाए। गुजरात में कौन उसके जाल में फंस चुका है। यह देखना बाकी है।

Exit mobile version