मुंबई का फाइनल खेलने का सपना टूटा, गुजरात ने क्वालिफाईर में 62 रनों से दी करारी शिकस्त

 

हार्दिक की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस लगातार अपना दूसरा फाइनल खेलने वाली है. शुक्रवार को हुए क्वालिफाईर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को 62 रनों से मात दी. गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 123 की शानदार पारी खेली. शुभमन का इस सीजन यह तीसरा शतक है. गिल इस शतक के साथ ऑरेंज कैप की रेस में भी टॉप पर आ गए है. अब 28 तारीख को गुजरात और चेन्नई के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अगर गुजरात यह मैच जीतती है तो लगातार दो खिताब उठाने वाली तीसरी टीम बन जाएगी.

 

गुजरात के लिए शुभमन गिल चमके
गुजरात मैच में एक यूनिट की तरह लड़ती नजर आई. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल की पारी की मदद से 233 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.  कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी मैच में अपने लंबे छक्कों से जान फूंकी. गेंदबाजी की बात करें तो मोहित शर्मा ने टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करी. उन्होंने 10 रन देकर मुंबई के 5 विकेट झटके. गुजरात लगातार अपना दूसरा फाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार है.

 

मुंबई को लें डूबे गेंदबाज
टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसे मुंबई चेज नहीं कर पाई और 171 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. हर बार की तरह मुंबई को अपनी खराब गेंदबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा. टीम के बल्लेबाज तो अच्छा प्रदर्शन करते आएं थे, लेकिन टीम के गेंदबाज हर बार 200 से अधिक रन लुटाते रहे.रोहित शर्मा एक बार फिर टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दिला पाएं.हालांकि सूर्या और तिलक ने टीम की सांसे आखिरी तक जिंदा रखी थी, लेकिन इनके आउट हो जाने के बाद टीम पूरी ध्वस्त हो गई.

 

सुपर किंग्स और टाइटंस खेलेंगे फाइनल
गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल मुकाबला खेलने वाली है. वहीं चेन्नई का यह 10वां फाइनल होने वाला है. गुजरात और चेन्नई दोनों ही मजबूत टीमे है. एक तरफ शुभमन गिल फॉर्म में है, तो दूसरी तरफ गायकवाड़ भी पीछे नहीं है. चेन्नई के पास फाइनल्स का अच्छा खासा एक्सपीरिंयस है जो उनको मदद करने वाला है, वहीं गुजरात के पास होम एडवांटेज है . अब रिजल्ट जो भी हो, लेकिन इतना कंफर्म है कि दर्शकों को फाइनल मुकाबला देखकर मजा जरूर आने वाला है.

 

Exit mobile version