बिहार में बेखौंफ माफिया: जांच करने गई महिला अधिकारी को बाल पकड़कर घसीटा

खनन विभाग के तीन अधिकारी घायल

 

बिहार में माफियाओं का आतंक बढ़ता जा रहा है। उनके हौंसले इतने बुलंद है कि प्रशासनिक अधिकारियों पर जानलेवा हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहटा थाना क्षेत्र का है। जहां खनन विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी कि रास्ते में ही माफिया ने उसे घेर लिया। ईट,पत्थर और लाठी डंडों से अधिकारियों की पिटाई कर दी। एक महिला अधिकारी के बाल पकड़कर घसीटा गया। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में 44 लोगों को गिरफ्तार किया है और 50 वाहन जब्त किए हैं।
खनन विभाग के तीन अधिकारी घायल
अवैध खनन की सूचना मिलने पर दोपहर करीब ढाई बजे खनन विभाग की टीम जांच करने के लिए निकली थी।कोईलवर पुल के पास टीम के पहुंचते ही कुछ लोगों ने पूरी टीम को चारों तरफ से घेर लिया। लाठी,डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया। जांच दल में शामिल महिला अधिकारी खनन निरीक्षक अमिया कुमारी भी शामिल थीं। उन्हे अज्ञात लोगों ने पकड़ लिया और बाल पकड़कर बहुत दूर तक घसीटते हुए ले गए। उनके बचाव के लिए आए जिला खनन अधिकारी कुमार गौर और निरीक्षक सैयद फरहीन पर भी हमला कर दिया गया। जिससे तीनों अधिकारी घायल हो गए। उन्हे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां उनकी स्थति स्थिर बताई जा रही है।
44 के खिलाफ मामला दर्ज
सीएसपी राजीव मिश्रा ने घटना के संबंध में बताया कि परेव गांव में हुए इस हमले के 44 आरोपियों को पकड़ा गया है जबकि 50 वाहन जब्त किए गए है। उन्होंने बताया कि खनन विभाग के अधिकारी वाहनों की ओवरलोडिंग और अवैध खनन की जांच करने जा रहे थे,इसी बीच उपद्रवियों ने हमला किया है। वीडियो में दिखने वाले सभी आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।
जांच के आदेश
उपरोक्त घटना सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए है और सख्त कार्रवाई करने को कहा हैं।

 

 

Exit mobile version