राहुल गांधी के समर्थन में बुलाए गए सम्मेलन में दिखी गुटबाजी, मंत्री ने लगवाए गहलोत को चौथी बार सीएम बनाने के नारे

Rajasthan Congress Ashok Gehlot

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त किये जाने के बाद कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन कर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट हो रही है। लेकिन राजस्थान के जयपुर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस को एकजुट कर जब नेता खड़े हुए तो यह मंच गुटबाजी का शिकार हो गया। दरअसल इस दौरान अशोक गहलोत को चौथी बार सीएम बनाने को लेकर नारेबाजी की गई। ये नारेबाजी गहलोत सरकार में मंत्री महेश जोशी ने करवाई। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मंच पर बैठे थे। मंच पर सीएम अशोक गहलोत के साथ ही राजस्थान कांग्रेस के कई बडे़ नेता और मंत्री मौजूद रहे। हालांकि इस दौरान सचिन पायलट और उनके गुट के नेताओं की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय रही।

बता दें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रंधावा के सामने गहलोत को चौथी बार सीएम बनाने के नारों के कई मायने निकाले जा रहे हैं। क्योंकि रंधावा ने सम्मेलन के दौरान अपने भाषण में कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। पार्टी नेताओं में कोई खींचतान नहीं है, लेकिन जब सम्मेलन खत्म होने को आया तो गहलोत को चौथी बार सीएम बनने के नारे लगाए गए। जिससे एक बार फिर राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी उभर कर सामने आ गई और रंधावा के दावे भी खोखते साबित हो गए। क्योंकि प्रभारी के सामने मंत्री महेश जोशी ने अशोक गहलोत को ही चौथी बार सीएम बनाने के नारे लगवाए। जिसेे सियासी नरेटिव बनाने के हिस्से के तौर पर देखा जा रहा है।

मंत्री जोशी के खिलाफ लंबित है कार्रवाई

ये वहीं मंत्री महेश जोशी हैं, जिन पर 25 सितंबर 2022 को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर पैरेलल विधायक दल की बैठक बुलाने का आरोप है। पैरेलल बैठक बुलाने के मामले में कांग्रेस की ओर से उन्हें नोटिस भी दिया गया। मंत्री जोशी की ओर से जिसका जवाब पेश किया जा चुका है, लेकिन पिछले चार महीने से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इन हालात में मंत्री जोशी ने अशोक गहलोत को चौथी बार सीएम बनाने का नारा देकर पायलट गुट के लिए भी संदेश दे डाला। दरअसल सीएम अशोक गहलोत का जब भाषण खत्म हुआ तो कुछ ही देर बाद मंत्री महेश जोशी ने माइक पकड़ लिया और कहा मुख्यमंत्री जी ने अभी तीन बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है। जबकि राजस्थान के लोग चाहते हैं कि आप चौथी बार भी मुख्यमंत्री बनें। इतना कहकर मंत्री महेश जोशी ने सम्मेलन में मौजूदा पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं से अशोक गहलोत को चौथी बार भी मुख्यमंत्री बनाने के नारे लगवा दिए।

पायलट ने बनाई सम्मेलन से दूरी

बता दें राजस्थान में कांग्रेस राहुल गांधी के समर्थन में सम्मेलन कर रही है। लेकिन पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जयपुर संभााग के सम्मेलन से दूरी बनाए रखी। इतना ही नहीं पायलट पायलट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व होने वाले किसी भीे सम्मेलन में शामिल नहीं हुए हैं। इसे राजस्थान कांग्रेस में खींचतान बढ़ने से जोड़कर देखा जा रहा है।

Exit mobile version