जारी है कड़ाके की सर्दी और कोहरे का कहर, दिल्ली में पारा 2 डिग्री तक गिरा, कानपुर में कई की मौत

विजिबिलिटी भी हो गई है कम

नई दिल्ली और कानपुर: दिल्ली में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बीती रात यानी शुक्रवार 6 जनवरी को यहां न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जिसके चलते मौसम विभाग (IMD) ने घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर तक हो सकती है। इस वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

उड़ानों और रेल पर काफी असर

खराब मौसम और अन्य संबंधित मुद्दों के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से लगभग 34 घरेलू प्रस्थान उड़ानें लेट हुईं हैं। एयरपोर्ट पर विभिन्न गंतव्यों से आने वाली 12 से अधिक उड़ानें देर से ल रही हैं।

कानपुर में करीब एक सप्ताह से पड़ रही भीषण ठंड अब जानलेवा साबित हो रही। कानपुर शहर में हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक से गुरुवार को 25 लोगों की मौत हो चुकी है। आलम यह रहा कि 15 मरीज तो हृदय रोग संस्थान में पहुंचने से पहले दम तोड़ चुके थे, जबकि इलाज के दौरान 7 की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। यहां भी कोहरा काफी अधिक है। वहीं, तापमान गिर कर 5 डिग्री तक आ गया है।

तीन दिनों बाद मिल सकती है राहत

दिल्ली एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण कल से रात के समय में ठंड और शीतलहर का प्रभाव कम देखने को मिलेगा। इससे अगले 5 दिनों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री से बढ़कर 4 डिग्री हो जाएगा। पहाड़ी क्षेत्रों के साथ ही लखनऊ में भी बारिश की संभावना है।

आने वाले 4 से 5 दिनों तक सुबह और रात में खासतौर पर कोहरे (FOG) का प्रभाव देखा जा सकेगा।

Exit mobile version