MP Bhawan of Delhi:शिवराज कैबिनेट की बैठक से होगा दिल्ली के मप्र भवन का लोकार्पण

Delhi MP Bhawan will be inaugurated from shivraj cabinet meeting

MP Bhawan of Delhi: शिवराज मंत्रिमंडल की अगली बैठक 2 फरवरी को नई दिल्ली स्थित नवीन मप्र भवन में होगी।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अधिकांश मंत्री एक फरवरी को नई दिल्ली पहुंचेंगे।बता दें शिवराज सरकार में कैबिनेट बैठक को लेकर कई बार प्रयोग होते रहे हैं।सीएम शिवराज का आमतौर पर साल की शुरुआत में कैबिनेट की बैठक को खास बनाने का प्रयास रहता है।

यही वजह है कि नए साल के फरवरी महीने में माना जा रहा है कि शिवराज कैबिनेट की बैठक देश की राजधानी दिल्ली में किए जाने की तैयारी है। जानकारी के मुताबिक इसकी वजह ये है कि दिल्ली में नया मध्यप्रदेश भवन बना है। दो फरवरी को इस नए भवन का लोकार्पण भी है। बताया जा रहा है कि इस बैठक के लिए सीएम शिवराज समेत कैबिनेट के बाकी सहयोगी भी आगामी एक फरवरी तक दिल्ली पहुंच जाएंगे।

सभी मंत्री रहेंगे बैठक में मौजूद

दिल्ली में 2 फरवरी को शिवराज कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिए गये अहम निर्णयों की जानकारी देते हुए गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दो फरवरी को दिल्ली में जो मध्यप्रदेश भवन बनाया गया है। उसका लोकार्पण है। कैबिनेट के सभी मंत्रियों की इसमें मौजूदगी रहेगी। बता दें इससे पहले मध्यप्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी की वादियो में भी कैबिनेट बैठक हो चुकी है। 2022 में शिवराज कैबिनेट ने प्राकृतिक सौंदर्य के बीच कैबिनेट की बैठक का प्रयोग किया था। तब साल की शुरुआत में ही मार्च महीने में पचमढ़ी की वादियों में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी। उस समय लक्ष्य ये रखा गया था कि दो दिन निर्वाचन क्षेत्र और दुनिया में क्या हो रहा है इसकी चिंता छोड़कर बीजेपी के सभी मंत्री मन, बुद्धि और आत्मा से जनता के कल्याण के लिए जुट जाएं। पचमढ़ी की चंपक झील के किनारे ये बैठक आयोजित की गई थी। जिसे चिंतन बैठक का का नाम दिया गया था।

दिल्ली में बैठक,भोपाल में कयासबाजी

शिवराज की कैबिनेट अगली बैठक दिल्ली के मप्र भवन में होगी। इसे लेकर भोपाल में तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में ये साल शिवराज सरकार के लिए परीक्षा का साल है। शिवराज की सरकार हमेशा नवाचार करती रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में वह इस बार कैबिनेट की बैठक दिल्ली में अपने नए मध्यप्रदेश भवन में करने जा रही है। इसके साथ ही एक पंथ दो काज के अंदाज में यह बैठक होगी। कैबिनेट की इस बैठक के साथ ही मुख्यमंत्री और मंत्री चुनावी तैयारियों को लेकर कमर कसेंगे। वहीं वहीं 5 फरवरी से 25 फरवरी के बीच पूरे प्रदेश में विकास यात्राएं निकाली जाएंगी।

Exit mobile version