विराट और गौतम के बीच गंभीर हुआ विवाद,सोशल मीडिया पर छाया विवाद

Controversy between Virat and Gautam

लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार रात दोनों सीनियर खिलाड़ियों के बीच झगड़ा मैच के बाद शुरू हुआ। जब दोनों टीमें आपस में हाथ मिला रही थीं। इस झड़प के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगे हैं।

जानिए मैदान पर क्यों भिड़े विराट और गौतम गंभीर

दरअसल मैच के दौरान दूसरी पारी में RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली की लखनऊ के अफगानी गेंदबाज नवीन उल हक से बहस हुई। नवीन उस वक्त बैटिंग कर रहे थे। बहस के बाद नवीन ने एक छक्का भी मारा, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मैच के बाद दोनों खिलाड़ी हाथ मिलाने के दौरान भी नोकझोंक करते नजर आए थे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) मुकाबले के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर में तीखी-बहस देखने को मिली। दोनों बीच मैदान पर भिड़ गए। बहस बढ़ते देख LSG के कप्तान केएल राहुल और सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा ने बीच-बचाव कर मामला संभाला।

कोहली और गंभीर पर लगा जुर्माना

इस विवाद के बाद LSG के मेंटर गौतम गंभीर और RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर IPL कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है। बता दें LSG की ओर से गेंदबाज नवीन-उल-हक पर भी विवाद के बीच मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है। हालांकि विराट कोहली और नवीन उलहक ने अपनी अपनी गलती स्वीकार कर ली है। बहस से पहले बेंगलुरु ने लखनऊ को 18 रन से मैच हराकर अपने होम ग्राउंड पर पिछली मिली हार का बदला लिया। इस लो-स्कोरिंग मैच में केएल राहुल चोटिल होने के बाद ग्यारवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे। इस बीच नवीन उल-हक ने प्लेसिस का बहुत आसान सा कैच छोड़ दिया था। जिसके बाद ये विवाद उत्पन्न हो गया।

Exit mobile version