तेलंगाना में कांग्रेस CWC की बैठक, पीएम मोदी और बीजेपी को लेकर भूपेश बघेल ने कही ये बड़ी बात

Bhupesh Baghel Chhattisgarh Chief Minister

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल तेलंगाना में cwc की बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले उन्होंने रायपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी कि बैठक उन्हें सूचना मिली है। इसलिए बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

केंद्रीय मंत्री के एक दाना चावल खरीदी करेंगे वाले बयान पर सीएम ने कहा इनका काम केवल झूठ बोलना है। आज से चार साल पहले कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अधिकारियों कों लेकर गए थे। छत्तीसगढ़ का चावल ख़रीदने की मांग की गई थी। तब इन्होने कहा आप समर्थन मूल्य से ज्यादा धान खरीद रहे हैंं। इसलिए हम आपका चावल नहीं खरीदेंगे। चावल का कोटा उन्होंने नहीं बढ़ाया। आख़िरकार हमको चावल बाजार में बेचना पड़ा। और अभी फिरसे आके झूठ बोल के जा रहे है। पहले 86 लाख किए थे अब 61 लाख कर दिए है। अभी हमें खाद्य विभाग से 61 लाख रूपये लेना है। छत्तीसगढ़ का हित चाहते तो वो पैसा छत्तीसगढ़ के विकास में लगता ये तो रोकने में लगे हुए। इन्हें छत्तीसगढ़ से तकलीफ है। छत्तीसगढ़ के मजदूरों से तकलीफ है। छत्तीसगढ़ की महतारी की तस्वीर मजबूरी में लगा ली। लेकिन आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। जहां सीढ़ी चढ़ते हैं वहां साइड में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाए है। यह हमेशा छत्तीसगढ़ को पहले रौंदते रहे हैं। इनकी मानसिकता को नहीं बदलना है।

केंद्रीय मंत्रियों के आगमन पर भी कसा तंज

भूपेश बघेल ने कहा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जैसे ही बस्तर आए वह वैसे ही नाराज थे। सभा में भीड़ नहीं थी। आरोप पत्र जारी किए तो कार्यकर्ता उपस्थित नहीं थे।। वर्चुअल कर सकते थे सभा लेकिन वह आना पसंद नहीं किया। बीजेपी के नेताओं के बीच का मौसम ठीक नहीं है। मौसम का सिर्फ बहाना बनाएं थे। मौसम इनका ठीक नहीं है। डिप्टी सीए सिंहदेव की तारीफ किए वाले बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी जिन बातों को लेकर आए यहां और झूठ परोस के चले गए। जैसे रायपुर में कहा हम धान खरीदते है। झूठ बोले छत्तीसगढ़ सरकार खरीदती है। 265 करोड़ का गोबर राज्य कीी कांग्रेस खरीदती है। 1300 करोड़ का आरोप लगा रहे हैं। विभिन्न मंचों में खुद नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ कीतारीफ कर चुके हैं। ये केवल झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं।

पहले खुद अपना टिकट बचाएं चंद्राकर

बीजेपी के अजय चंद्राकर के कांग्रेस टिकट वितरण वाले बयान पर कहा बीजेपी खुद देख ले। उन्हें टिकट मिल रहा है या नहीं। वो खुद अपनी चिंता कर ले। आए हैं उनके यहां थैला लेकर। उनको ही टिकट मिलेगा। हम लोग जान रहे है पर हम कुछ बोलते नहीं है। क्या हो रहा है भारतीय जनता पार्टी में हमको पता है अजय जी अपनी चिंता करें। भूपेश बघेल ने कहा लगतार कांग्रेस की बैठक हो रही है। सीडब्ल्यूसी की बैठक खत्म होने के बाद स्ट्रीनिग कमेटी की बैठक होगी। टिकट वितरण समय पर होगा। अभी तो यह देख रहे थे कि 18 से 22 तारीख तक क्या करेंगे ये लोग।वन नेशन वन इलेक्शन कर रहे हैं तो उसके बारे में बताएं। वन नेशन वन इलेक्शन क्या लोकसभा या विधानसभा की बात करने वाले हैं क्या। इसमें वह चुप हो गए हैं वह अडानी के मामले में राहुल गांधी क्या बोल दिए मुंबई में अब वो चुप हो गए है। जहां मामला अदानी पर आया तो तत्काल वह दूसरे मुद्दे पर छोड़ देते है। वन नेशन वन इलेक्शन का क्या हुआ क्या यह लोकसभा में आ रहा है। संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है क्या उसमें यह एजेंडा है।

Exit mobile version