Chhattisgarh Rape Case:विपक्ष के नेता नारायण चंदेल के बेटे पर दुष्कर्म का आरोप

Chhattisgarh Rape Case Opposition leader Narayan Chandel's son accused of rape

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता ब्रह्मानंद नेताम के बाद अब विधानसभा में बीजेपी विधायक और विपक्ष के नेता नारायण चंदेल के बेटे पर दुष्कर्म का आरोप लगाया जा रहा है। नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल के खिलाफ एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। जिससे एक बार फिर सियासत गरमा गई है।

बता दें रायपुर के जांजगीर-चांपा जिले की रहने वाली एक महिला की शिकायत पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता के बेटे के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। महिला थाने में शिकायत दर्ज कराने वाली महिला का कहना है जांजगीर चांपा के विधायक नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है।

ऐसे में पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पलाश चंदेल के खिलाफ 376, 376(2) (छ), 313 व 3(2) एसटी/एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला थाना पुलिस ज़ीरो पर अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। शिक्षक के तौर पर काम करने वाली महिला ने आरोप लगाया कि उससे शादी का वादा किया गया था। इतना ही नहीं जब वो दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई तो पलाश चंदेल ने उसके बच्चे का जबरन गर्भपात करा दिया। उसने पहले रायपुर में एससी-एसटीआयोग को एक लिखित शिकायत दी थी और आयोग पिछले कुछ महीनों से मामले की जांच की जा रही थी।

फेसबुक के जरिए हुआ था संपर्क

पीड़िता जांजगीर की रहने वाली पीड़िता ने शिकायत में बताया 2018 में फेसबुक के जरिये दोनों संपर्क में आये थे। इस दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। इसी का फायदा उठाकर पलाश ने शादी का प्रस्ताव दिया था। साथ ही शादी करने के नाम पर लंबे समय से पीड़िता का शारीरिक शोषण करता रहा। साल 2021 में जब वो गर्भवती हुई तो पलाश ने धोखे से उसे गर्भपात की गोली खिला दी। जिससे उसका गर्भपात हो गया। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसके साथ मारपीट भी करता था। साथ ही पीड़िता को नौकरी से निकलवा देने की धमकी भी देता था।

एससी-एसटी आयोग ने पुलिस को सौंपा मामला

एससी-एसटी ने आयोग ने अब मामला पुलिस को सौंप दिया है। आयोग के हस्तक्षेप के बाद रायपुर महिला थाना सक्रिय हुआ और जीरो प्राथमिकी दर्ज की गई। घटनास्थल जांजगीर चांपा होने के चलते मामले की फाइल जांच और आगे की कार्रवाई के लिए जांजगीर पुलिस को भेजी गई थी। बता दें पिछड़ा वर्ग से संबंध रखने वाले बीजेपी विधायक और छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता नारायण चंदेल को हाल ही में एलओपी नियुक्त किया गया है। वे जांजगीर निर्वाचन क्षेत्र से लगातार जीतते रहे हैं। इस क्षेत्र में चंदेल बड़ा राजनीतिक रसूख भी है। ऐसे में बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज होना, चंदेल के राजनीतिक कॅरियर को चौपट कर सकता है।

चौपट हो चुका है नेताम का राजनीति भविष्य

बता दें पिछले दिनों राज्य की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के दौरान बीजेपी उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम के खिलाफ कथिततौर पर बलात्कार का मामला सामने आया था। जिसमें पड़ोसी राज्य झारखंड की पुलिस ने बीजेपी नेता को हिरासत में लेने के अभियान के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में डेरा डाल दिया था। हालांकि झारखंड हाई कोर्ट के स्टे ऑर्डर के बाद पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी थी,लेकिन उपचुनाव के दौरान ये मुद्दा जमकर गर्माया, जिसके चलते नेताम को चुनाव में हार का सामना भी करना पड़ा।

Exit mobile version