छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: भाजपा के गढ़ में मल्लिकार्जुन खड़गे,क्या हैं इस दौरे के मायने

Mallikarjun Kharge

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं, क्या हैं इस दौरा के मायने…

विधानसभा चुनाव के दौरान विधानसभा चुनाव को केवल 3 महीने ही शेष रह गए हैं। ऐसे में सभी पार्टी के दिग्गज नेताओं का प्रचार प्रसार के लिए छत्तीसगढ़ आना-जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ आ रहे है। वे अपने प्रवास के दौरान पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे और 8 सितंबर को राजनांदगांव में आयोजित भरोसे के सम्मेलन में शामिल होंगे। वहीं कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची लिस्ट को लेकर भी खरगे रायपुर में मंथन करेंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दूसरी बार छत्तीसगढ़ प्रवास पर रायपुर पहुंच रहे हैं। खड़गे शुक्रवार को राजनांदगांव जिले में आयोजित कांग्रेस के भरोसे के सम्मेलन में शामिल होंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि राजनांदगांव में भरोसे का सम्मेलन होगा जो छत्तीसढ़ की जनता का भरोसा और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा है कि इससे पहले भी प्रियंका गांधी जी आई थी और लोगों के बीच अपना भरोसा दिखा कर गई है।

वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर बीजेपी का कहना है कि खड़गे के आने से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी पर का कोई भी वोट नहीं बढ़ने वाला नहीं है। बीजेपी के अनुसार उनका आना निरर्थक है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से पूछा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के आने पर कांग्रेस पार्टी खड़गे का उसी तरह से स्वागत करेगी। जिस तरह से गांधी परिवार का स्वागत किया जाता है।

पहले ​की थी जां​जगीर चांपा में जनसभा

पिछले महीने ही मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे और जांजगीर चांपा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया था। अब राजनांदगांव में उनका फिर से कार्यक्रम है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या छत्तीसगढ़ की जनता राहुल गांधी के राजीव मितान सम्मेलन के बाद मलिकार्जुन खडगे के भरोसे के सम्मेलन में भरोसा करती है। बता दें जल्द ही कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने वाली है। इसे लेकर खड़गे मंथन करेंगे। उनके राजनांदगांव दौरे के बाद सूची जारी हो सकती है। यहां सभा से पहले उनकी मौजूदगी में बैठक होगी। नामों पर खड़गे ही अंतिम मुहर लगाएंगे। इसके बाद सूची 9 या 10 सितम्बर को जारी हो सकती है। खड़गे 8 सितंबर को राजनांदगांव के सोमनी से लगे ग्राम ठेकवा में भरोसे का सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राजनांदगांव पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की विधायकी वाला क्षेत्र है। लिहाजा रमन के गढ़ में खड़गे समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता एक साथ दिखाई देंगे।

Exit mobile version