छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने किया चुनावी रणनीति पर मंथन,बोले सिंहदेव कोटा सिस्टम से नहीं बटेंगे टिकट

Chhattisgarh Assembly Election

छत्तीसगढ़ में सत्ता धारी दल कांग्रेस ने चुनावी तैयारी तेज कर दी है। स्वतंत्रता दिवस की देर रात कांग्रेस चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट वितरण के फार्मूले और चुनावी रणनीति के साथ ही प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों की स्थिति और प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान चुनाव समिति के सदस्य सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव समेत अन्य सभी सदस्य मौजूद रहे।

बैठक से पहले राज्य के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने टिकट वितरण में गुटबाजी की आशंकाओं को खारिज कर दिया है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि टिकट वितरण के लिए कोई कोटा तय नहीं किया गया है। केवल चुनाव जीतने की क्षमता ही टीकट का मुख्य आधार होगा। टिकट वितरण में यह नहीं देखा जाएगा कि ये दावेदार टीएस बाबा के गुट हैं या किसी दूसरे के। बता दें कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में चुनाव समिति की यह बैठक देर रात तक चली। जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट का फार्मूला तैयार किये जाने की बात सामने आ रही है। साथ ही टिकट बांटने की प्रक्रिया को लेकर रणनीति बनाई गई। कांग्रेस चुनाव समिति ने बैठक में इस बात पर सहमति दी है कि ब्लॉक स्तर पर दावेदारों के आवेदन लिए जाएंगे। 5 नामों का पैनल तैयार किया जाएग। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने बताया कि 17 से 22 अगस्त तक ब्लॉक स्तर पर आवेदन लिए जाएंगे। इसके बाद 24 अगस्त तक ब्लॉक की मीटिंग होगी। जिसमें दावेदारों की ओर से मिले आवेदन में एक या दो से लेकर पांच नामों तक का पैनल बनाया जा सकता है।

स्क्रीनिंग कमेटी करेगी नाम तय

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा की माने तो 26 अगस्त तक सभी आवेदन और प्रस्ताव पत्र पीसीसी में जमा होंगे। 29 अगस्त तक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सभी जिला कांग्रेस समितियों की बैठक होगी। बैठक के बाद मिले सभी आवेदन पत्रों के साथ पांच नामों को 31 अगस्त तक पार्टी प्रदेश कार्यालय में जमा करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने जानकारी दी है। बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण के फार्मूले और रणनीति पर मंथन किया गया। पार्टी चुनाव समिति की बैठक में बड़ा फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चली। जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट का फार्मूला तैयार किये जाने की बात सामने आ रही है। साथ ही टिकट बांटने की प्रक्रिया को लेकर रणनीति बनाई है।

Exit mobile version