छत्तीसगढ़ में सीएम की भेंट-मुलाकात! भेंट-मुलाकात या चुनावी साथ! BJP को क्या रास नहीं आ रही ये मुलाकात?

Chhattisgarh assembly election

छत्तीसगढ़ में चुनावी हलचल जारी है। सीएम भूपेश बघेल भेंट–मुलाकात कार्यक्रम के जरिए युवाओं की आकांक्षाओं को जानना चाहते हैं। ऐसे में बीजेपी का कहना है। यह भेंट मुलाकात नहीं सेट मुलाकात का कार्यक्रम है। सीएम इस कार्यक्रम के जरिये करीब 50 लाख युवा मतदाताओं को सेट करना चाहते हैं। ऐसे में यह बड़ा सावाल यह है। क्या सीएम की यह भेंट मुलाकात कार्यक्रम सचमुच सेट मुलाकात है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं से भेंट मुलाकात की शुरुआत कर दी है। सीएम ने रायपुर संभाग से युवाओं से भेंट मुलाकात की शुरुआत की। अभियान के तहत मुख्यमंत्री अब छत्तीसगढ़ के सभी संभागों में जाकर वहां संभाग के युवाओं से मुलाकात करेंगे और युवाओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। कांग्रेस पार्टी का कहना है छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में कॉंग्रेस सरकार बनने के बाद लगातार युवाओं के विकास के लिए काम किए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री युवाओं के लिए किए गए कार्यों और योजनाओं को लेकर युवाओं के बीच जा रहे है। उनसे संवाद कर उनसे योजनाओं पर फीड बैक प्राप्त करने के साथ ही उनके विचार जान रहे हैं। सीएम ने रायपुर के इंडोर स्टेडियम ने आयोजित कार्यक्रम के बाद कहा कि युवाओं से संवाद काफी अच्छा रहा।

नव मतदाताओं पर नजर

भेंट-मुलाकात की अगली कड़ी में सीएम भूपेश बघेल पहली बार मतदान करने वालों नव मतदाताओं को भी साधने जा रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल फर्स्ट टाइम वोटर्स के साथ संवाद करने वाले हैं। माय फर्स्ट वोट टू भूपेश बघेल कैंपेन को भी लॉन्च करेंगे। राजधानी रायपुर में यह कार्यक्रम एनएसयूआई आयोजित करने जा रही है। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा शामिल होंगी।

बीजेपी को रास नहीं आ रही ये मुलाकात

दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री अब युवाओं से संवाद के बहाने भेंट मुलाकात नहीं बल्कि सेट मुलाकात करेंगे। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का कहना है मुख्यमंत्री और कांग्रेस का उद्देश्य चुनाव के लिए युवाओं को सेट करना है। इसलिए चुनाव के चार महीने पहले मुख्यमंत्री को युवाओं की याद आ रही है। क्या वाकई मुख्यमंत्री का युवा संवाद चुनाव से पहले युवाओं को कांग्रेस के पक्ष में करने के लिए सेट मुलाकात है या फिर छग सरकार युवा संवाद के माध्यम से युवाओं की जरूरतें और आकांक्षाओं को जानना चाहती है। दरअसल राज्य में युवा वोटर की संख्या करीब 50 लाख के आसपास है। ऐसे में माना जा रहा है की भेंट मुलाकात के जरिए सीएम राज्य के युवा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे है।।

Exit mobile version