सिसोदिया की गिरफ्तारी से चढ़ा दिल्ली का सियासी पारा,सीबीआई आज करेगी कोर्ट में पेश,आप ने की देश भर में हल्लाबोल की तैयारी

breaking-news

नई दिल्‍ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से दिल्ली का सियासी पारा चढ़ गया है। सीबीआई ने उन्हें निरस्त की जा चुकी शराब नीति में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में रविवार की शाम को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दूसरे दिन सोमवार को सीबीआई उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।
इससे पहले सिसोदिया से लंबी पूछताछ की गई। वहीं दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी ने डिप्टी सीएम सिसोदिया से पूछताछ और गिरफ्तारी का विरोध किया है। ऐसे में पार्टी के सांसद संजय सिंह, मंत्री गोपाल राय समेत 50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। जिसे लेकर पार्टी ने सोमवार को देशभर में हल्ला-बोल की तैयारी है।

मप्र विधानसभा का बजट सत्र आज से प्रारंभ,पहले दिन होगा राज्यपाल का अभिभाषण

भोपाल। मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का बजट सत्र आज सोमवार 27 फरवरी से प्रारंभ हो रहा है। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा तो वहीं 1 मार्च को वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में शिवराज सरकार का आखिरी बजट पेश करेंगे। बता दें साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना हैं। ऐसे में यह बजट मौजूदा शिवराज सरकार का अंतिम बजट होगा। जिसमें कई लोक लुभावनी घोषणाएं किये जाने की उम्मीद नजर आ रही है। सत्र 27 मार्च तक चलेगा। इस 29 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 13 बैठकें होंगी।

मेघालय और नगालैंड विधानसभा चुनाव,दोनों राज्यों में मतदान जारी,2 मार्च को आएंगे नतीजे

मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए आज सोमवार को मतदान किया जा रहा है। यहां सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होने के बाद मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतार लगने लगी। नगालैंड में 59 और मेघालय की 60 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। दोनों राज्यों में मतदान के बाद 2 मार्च को मतगणना होगी। वैसै नगालैंड में 60 सीटें हैं, लेकिन एक सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद यहां अब 59 सीटों पर ही मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया है। बता दें दोनों राज्यों में बीजेपी की गठबंधन की सरकार है। मेघालय में नेशनल पीपल्स पार्टी ने पिछली बार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। लेकिन इस बार दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरी हैं। इसी तरह नगालैंड में बीजेपी और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी यानी NDPP गठबंधन की सरकार है और इस चुनाव में भी दोनों दल साथ चुनाव लड़ रहे हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र आज से,शिंदे सरकार का पहला होगा बजट,9 मार्च को फडणवीस पेश करेंगे बजट

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट के बीच पार्टी और निशान को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच आज सोमवार से राज्य विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ हो रहा है जो 25 मार्च तक चलेगा। इस दौरान वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए राज्य सरकार अपना बजट पेश करेगी। बजट 9 मार्च को सदन में पेश किया जाएगा। बता दें सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार का ये पहला बजट है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस बजट पेश करेंगे। साथ ही राज्य कैबिनेट में पूर्व से मंजूर किए गए पांच विधेयकों को बजट सत्र के दौरान सदन में पेश किया जाएगा।

Exit mobile version