पीएम मोदी से मिले तुर्किये से लौटे ऑपरेशन दोस्त, पीएम बोले देश को आप पर गर्व

breaking-news-updtaes-delhi-punjab-21feb2023Operation Dost returned from Turkey met PM Modi

Breaking News

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप के बाद भारत की ओर से चलाए गए ऑपरेशन दोस्त के तहत गए सेना जवानों से मुलाकात की। ऑपरेशन दोस्त की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि ऑपरेशन दोस्त से जुड़ी पूरी टीम, एनडीआरएफ हो, सेना हो, वायुसेना हो या हमारी दूसरी सेवाओं के साथी हों, सभी ने बेहतरीन काम किया है। देश को आप पर गर्व है। हमारी संस्कृति ने हमें वसुधैव कुटुम्बकम की सीख दी है। हम पूरी दुनिया को एक परिवार मानते हैं। जब परिवार का कोई सदस्य मुसीबत में हो तो उसकी मदद करना भारत का कर्तव्य है। हम सभी ने वो तस्वीरें देखी हैं जहां एक मां माथे पर चूम कर आपको आशीर्वाद दे रही थी।

दिल्ली पुलिस कर रही ओवैसी के घर पर हमला की जांच

दिल्ली। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित घर पर कथित तौर से हमला करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। बता दें असदुद्दीन ओवैसी के 34 अशोक रोड स्थित घर पर कथित तौर से पत्थरबाजी की घटना के बाद से दिल्ली पुलिस की एक पेट्रोलिंग व्हीकल घर के बाहर तैनात की गई है। है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जिस वक्त घर पर पत्थर फेंके जाने की बात कही जा रही है उस वक्त ओवैसी घर के अंदर मौजूद नहीं थे। इसके साथ ही पुलिस ने यह भी बताया है कि घर के पार्किंग क्षेत्र में एक ईंट भी मिली है।

विधानसभा स्थित शिवसेना का कार्यालय पर भी अब शिंदे गुट का कब्जा

शिवसेना के लिए एक के बाद एक बुरी खबरें सामने आ रही हैं। पहले तो चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम और सिंबल शिंदे गुट को देने का फैसला ले लिया तो वहीं अब उद्धव गुट के हाथ से विधानसभा में स्थित शिवसेना का कार्यालय भी छिन गया। बताया जा रहा है कि शिंदे गुट ने यहां कब्जा कर लिया है। दरअसल चुनाव आयोग के फैसले के बाद ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा दफ्तर पर दावा करने की बात कही थी। इसके बाद मुख्य सचेतक विधायक भरत गोगावले ने विधानसभा में आधिकारिक पार्टी कार्यालय पर कब्जे की मांग करते हुए एक पत्र सौंपा और सचिवालय की ओर से यह कार्यालय उन्हें सौंप दिया गया।

टी20 विश्व महिला कप, सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम,  डकवर्थ लुईस सिस्टम मैथड से आयरलैंड को पांच रन से हराया

टी20 विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड से जोरदार मुकाबला करते हुए मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ग्रुप बी यानी भारत के ग्रुप से इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। यह मैच सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया था। भारत ने ग्रुप बी के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस सिस्टम मैथड से पांच रन से हरा दिया है। मैच की बात करें तो भारत ने आयरलैंड के सामने 156 रन का लक्ष्य रखा था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए। स्मृति मंधाना शतक से चूक गईं। वह 56 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुईं। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है। जवाब में आयरलैंड की टीम ने बारिश की वजह से खेल रुकने तक 8.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर 54 रन बना लिए थे। हालांकि, डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से बारिश की वजह से खेल रुकने तक भारत पांच रन आगे था। यानी आयरलैंड को अगर यह मैच जीतना था तो उसे 8.2 ओवर में 59 रन बनाने थे। आयरलैंड की टीम डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से पांच रन पीछे थी।

Exit mobile version