ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी,पीएम मोदी का दो दिनी दुबई दौरा,COP-28 समिट में पीएम मोदी होंगे शामिल

breaking news today

हैदरादाबाद: 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी

दक्षिण के राज्य तेलंगाना में गुरुवार 30 नवंबर को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। राज्य की सभी 119 विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। बता दें इस दौरान राज्य में करीब 3 करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने सभी से मतदान की अपील की है। सीएम की नजर जहां लगातार राज्य में तीसरी बार सत्ता हासिल करने पर होगी तो वहीं कांग्रेस और बीजेपी भी किसी तरह से उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है। इस चुनाव में 2290 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं।

दिल्ली PM मोदी युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

दो दिवसीय दौरे पर दुबई जाएंगे PM मोदी, आज से 1 दिसंबर तक पीएम का दुबई दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह UAE के लिए रवाना होंगे। दो दिन की इस यात्रा दौरान पीएम मोदी पहले दिन दुबई में होने वाली सीओपी 28 की वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट में शामिल होंगे। इसके अलावा पीएम मोदी कुछ नेताओें के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। सीओपी 28 क्लाइमेट समिट 12 दिसंबर तक जारी रहेगी। इसमें पोप और किंग चार्ल्स समेत दुनियाभर के करीब 167 नेता क्लाइमेट चेंज यानी जलवायु परिवर्तन और इसके समाधान के मुद्दे पर मंथन करेंगे। बता दें पिछले कुछ साल के दौरान क्लाइमेट चेंज पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरा है। इस बैठक का फोकस फॉसल फ्यूल और कार्बन एमिशन यानी उत्सर्जन पर रोक लगाने पर होगा।

चीन में फैली बीमारी पर एमपी में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

भोपाल: शिवराज कैबिनेट की अंतिम बैठक आज

मप्र में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

Exit mobile version