ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: पीएम मोदी के मन की बात का 107 वां एपिसोड आज,देश के कई हिस्सों में फिर डोली धरती,मतगणना से पहले प्रत्याशियों की ट्रेनिंग

breaking-news-updates-delhi-punjab-harayana-26-november-2023 PM Modi Mann Ki Baat Earthquake Assam Haryana National Center for Seismology Assembly Elections Vote Counting Candidate Training

breaking news today

पीएम मोदी “मन की बात“ का 107 वां एपिसोड आज

पीएम नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का आज रविवार 26 नवंबर को 107वां एपिसोड है। पीएम सुबह 11 बजे मन की बात के जरिए देश को संबोधित करेंगे। बता दें मन की बात का यह कार्यक्रम 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों में ही नहीं इसके अलावा तिब्बती,चीनी,फ्रेंच, इंडोनेशियाई, बर्मी, बलूची, पश्तू,अरबी और फारसी सहित 11 विदेशी भाषाओं में भी प्रसारित किया जाता है।

देश के कई हिस्सों में फिर डोली धरती

देश के कई हिस्सों में आज रविवार 26 नवंबर को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का पहला झटका अल सुबह करीब 4 बजे हरियाणा के सोनीपत में महसूस किया गया। जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता तीन आंकी गई। वहीं भूकंप का दूसरा झटका असम में महसूस किया गया। जिसका केंद्र असम के दरंग में जमीन से करीब 22 किलोमीटर अंदर था। भूकंप का यह दूसरा झटका सुबह 7 बजकर 36 मिनट पर महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर इस झटके की तीव्रता तीन आंकी गई है।

मतगणना की तैयारी एमपी कांग्रेस करेगी अपने प्रत्याशियों को ट्रेंड

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 3 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव आयोग के साथ ही सियासी पार्टियों ने भी तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में एमपी कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 230 विधासभा सीटों के प्रत्‍याशियों को ट्रेनिंग के लिए भोपाल तलब किया है। आज रविवार 26 नवंबर को यहां सभी प्रत्‍याशियों और पोलिंग एजेंटस को ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग लेने के बाद यह प्रत्याशी और पोलिंग एजेंट अपनी अपनी विधानसभा सीट में जाकर सभी बूथ कार्यकर्ताओं को काउंटिंग की बारीकियां सिखाएंगे।

मतगणना से पहले प्रत्याशियों की ट्रेनिंग

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किया कार्तिक स्नान

कार्तिक पूर्णिमा 2023 के अवसर पर आज रविवार 26 नवंबर को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सुबह रायपुर के खारून नदी स्थित महादेव घाट पहुंचे। जहां सुबह करीब साढ़े 5 बजे खारुन नदी में सीएम भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा स्नान किया। इसके बाद सीएम बघेल ने हटकेश्वर महादेव के दर्शन किये और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना भी की। बता दें सीएम भूपेश ने अपने अंदाज में डुबकी लगाते हुए सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, सीएम भूपेश बघेल हर साल कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर यहां रायपुर स्थित महादेव घाट पहुंचते हैं और खरून नदी में कार्तिक स्नान करते हैं।

भोपाल: श्रीधाम, नर्मदा एक्सप्रेस समेत 8 ट्रेनें निरस्त

मध्यप्रदेश में सर्द हवाओं के बीच बदला मौसम

Exit mobile version