ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: दीपावली से देवउठनी एकादशी तक सुरंग में फंसी रही 41 जिंदगी,राजस्थान चुनाव का अंतिम दिन,मीराबाई की 525 वीं जयंती पीएम मोदी जाएंगे मथुरा

breaking news today

दीपावली से देवउठनी एकादशी तक सुरंग में फंसी रही 41 जिंदगी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिल्क्यारा टनल में दीपावली के दिन काम करते वक्त फंसे मजदूरों को आज देवउठनी एकादशी के दिन तक नहीं निकाला जा सका है। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन अब सफलता की ओर बढ़ रहा है। किसी भी वक्त ये श्रमिक सुरंग से बाहर लाए जा सकते हैं। बता दें दीपावली के दिन जहां लोग खुशियां मना रहे थे वहीं उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक हादसा हुआ था। जिसमें 41 मजदूर सिल्क्यारा की एक टनल के अंदर फंस गए थे। इस हादसे को देवउठनी एकादशी पर पूरे 12 दिन हो गए हैं। अब जाकर उन मजदूरों के सुरंग से बाहर निकलने की उम्मीद नजर आ रही है। कुछ घण्टे में ही ये 41 मजदूर बाहर आ सकते हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच सुरक्षा के लिहाज से आखिरी स्टेप भी लिया जा चुका है। टनल के अंदर अब आखिरी 800 mm का पाइप पहुंचाया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन टीम सदस्य गिरीश सिंह रावत की माने तो रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग आखिरी चरण में है। उम्मीद है अगले 1-2 घंटे में ये मजदूर बाहर आ जाएंगे।

मीराबाई की आज 525 वीं जयंती पीएम मोदी जाएंगे मथुरा

श्रीकृष्ण भक्त मीराबाई की आज 525 वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री कृष्ण की नगरी मथुरा पहुंच रहे हैं। पीएम बांकेबिहारी कॉरिडोर के लिए जरुरी बजट के साथ एलिवेटेड मेट्रो ट्रैक की मंजूरी दे सकते हैं। बता दें पीएम करीब चार घंटे यहां रुकेंगे। वे सबसे पहले शाम चार बजे के आसपास श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचेंगे। जहां पूजन-दर्शन करेंगे। यहां से वे करीब 4.30 बजे ब्रज रज कार्यक्रम में शामिल होंगे। जहां 40 मिनट का संबोधन देंगे। बता दें कृष्ण जन्मभूमि में दर्शन-पूजन करने वाले पहले नरेन्द्र मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे।

राजस्थान विधानसभ चुनाव, आज थाम जायेगा प्रचार का शोर, 25 को मतदान

राजस्थान विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुके हैं। आज चुनाव का प्रचार वाला शोर थम जाएगा। आज राजनीतिक पार्टियों के पास दावे, वादे और आरोप-प्रत्यारोप के साथ मतदाताओं को रिझाने का आखरी दिन है। आज 23 नवंबर बुधवार की शाम 6 बजे के बाद प्रचार थम जाएगा। इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दल पूरी ताकत झोंकेंगे। बता दें राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। वहीं 3 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। यहां मतदाताओं की संख्या करीब 5 करोड़ 29 लाख 31 हजार से अधिक है। जबकि 3 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव प्रचार के आखरी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी समेत बड़े नेता जनसभाएं करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी आखरी जनसभा देवगढ़ में होगी।

राजस्थान में प्रचार के आखिरी दिन मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज भी धुआंधार प्रचार करेंगें। मुख्यमंत्री शिवराज 3 विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। मध्यप्रदेश से सटे राजस्थान के इलाकों पर फोकस रहेगा। कल भी सीएम शिवराज ने तीन जन सभाएं की थाी।

मुठभेड़ में पकड़ा गया अतीक गैंग का गुर्गा नफीस बिरयानी

यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों में शामिल नफीस बिरयानी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद धरदबोचा है। लंबे समय से फरार चल रहा है 50 हजार के इनामी नफीस को बुधवार को देर रात गिरफ्तार किया गया है। बता दें इनामी नफीस ही बिरयानी रेस्टोरेंट संचालन करता था। जो नफीस बिरयानी के नाम से माफिया गैंग में फेमस था। उसे अतीक अहमद का बेहद गरीबी माना जाता था। जिसे बुधवार
देर रात मुठभेड़ में नफीस के पैर में गोली लगी थी। हालांकि मुठभेड़ के दौरान नफीस बिरयानी के साथ मौजूद उसके साथी मौके का फायदा उठाकर वहां से फरार होने में कामयाब हो गए।

Exit mobile version