ब्रेकिंग न्यूज अपडेट :प्रधानमंत्री के किया वाराणसी मे रोड शो किसान संगठन आज तय करेंगे दिल्ली कूच कब करें

breaking news today

पीएम मोदी दो दिन के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में हैं। गुरूवार देर रात को वाराणसी में पीएम ने 25 किलोमीटर तक रोड शो किया। ये शो तकरीबन एक घंटे चला। इसके पहले पीएम बबातपुर एयरपोर्ट पहुंचे जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी आगवानी की और फिर दोनों सड़के के रास्ते चल पड़े। इस दौरान फुलवारिया फ्लाईओवर पर पीएम कार से उतरे और कामकाज का जायजा लिया। रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम के ऊपर फूल बरसा कर उनका स्वागत किया।

किसान आंदोलन –दिल्ली कूच पर आज होगा फैसला

किसान आंदोलन का ग्यारहवां दिन है। किसान नेता आज इस बात पर फैसला करेंगे कि दिल्ली कूच किया जाए कि नहीं। पंजाब हरियाणा के खनौरी बार्डर पर 21 साल के युवक शुभकरण की मौत के बाद किसानों ने दिल्ली मार्च पर रोक लगा दी। किसान मोर्चा संगठनो की संयुक्त बैठक भी गुरूवार को हुई। इस बैठक में तकरीबन 100 किसान संगठनो ने हिस्सा लिया। इस बैठके के बाद तय किया गया कि 26 फरवरी को देशभर में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा इसके बाद 14 मार्च को दिल्ली में महापंचायत की जाएगी।

किसानों पिछले ग्यारह दिनों से दिल्ली हरियाणा बार्डर पर बैठे हैं। वो सरकार ने 23 फसलों पर MSP  देने की मांग कर रहे हैं। वहीं आंदोलन कर रहे युवक शुभकरण की मौत पर पंजाब सरकार ने एक करोड़ मुआवजा देने की बात कही है।

नहीं रहे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और एन सी पी नेता मनोहर जोशी को निधन हो गया है। जोशी की उम्र 86 वर्ष थी। जोशी ने मुंबई के पीडी हिंदूजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। मनोहर जोशी के बुधवार 22 जनवरी को हार्ट अटैक आया था उसके बाद से उनका इलाज ICU में चल रहा था। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क श्मशान घाट पर किया जाएगा।

केजरीवाल को ईडी ने फिर भेजा समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने सातवां समन जारी कर दिया है। कथित शराब घोटाले मामले में केजरीवाल को लगातार ईडी पूछताछ के लिए बुला रही है। ई डी ने ये सांतवा समन जारी किया है। इससे पहले ई डी केडजरीवाल के समन पर हाजिर नहीं होने के लेकर कोर्ट भी जा चुकी है। अदालत ने केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होकर अपनी बात रखने को कहा था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन सभी समन को रजानीति से प्रेरित बता रहे हैं। आप की मंत्री आतिशी ने प्रेश कांफ्रेस करके कहा कि ईडी समन भेज कर मुख्यमंत्री और आप को डराने की कोशिश कर रही है ।

 

Exit mobile version