ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: आस्ट्रेलिया छटवीं बार बना विश्व विजेता, राजस्थान और तेलंगाना में चुनावी शोर, छट पर्व का समापन

breaking news

आस्ट्रेलिया छटवीं बार वर्लड कप का विजेता बना है। आस्ट्रेलिया ने रविवार को वलर्ड कप फायनल मुकाबले में भारत को छह विकेट से हरा दिया । वलर्ड कप फायनल हारना भारत के लिए बेहद दुखद रहा क्योंकि ये पहला विश्व कप था जिसमें भारत लगातार अच्छी परफारमेंश देता आ रहा था। इस विश्व  कप में विराट कोहली ने 765 रन बनाकर रिकार्ड बनाया औऱ वो प्लेयर आफ द टूर्नामेंट बने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप जीतने पर आस्ट्रेलिया की टीम को बधाई दी और भारत की टीम को ट्वीट करते हुए सांत्वना दी।  पीएम मोदी ने कहा कि प्रिय टीम विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और संकल्प उल्लेखनीय था। आपने देश को बहुत गौरव दिलाया हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े है।

राजस्थान में चुनावी बयानबाजी जोरों पर

विश्व कप के शोर के बीच राजस्थान में चुनावी शोर भी जारी है। राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं का सभाओं का दौर जारी है। प्रचार के लिए तकरीबन एक हफ्ते का समय बाकी है ऐसे में राजस्थान दोनों ही दल ताकत झोंक रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी राजस्थान के चुरू और झुनझुन में सभाऐं की और कहा कि कांग्रेस के वादे झूठे है। उन्होंने मुख्यमंत्री गेहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि जादूगर के करीबी मंत्री के रिश्तेदार अपसर बन गए। पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को भरोसा दिलाया और कहा कि मेरी गांरटी मतलब पूरा होने का गारंटी।

राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

वहीं राजस्थान के चुनावी समर में राहुल गांधी बूंदी और दौसा में सभाएं की। राहुल गांधी ने पीएम मोदी की गांरटी वाले बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी वाली गारंटी नहीं चाहिए। राजस्थान कांग्रेस ने भी सात गारंटी दी हैं जनता को उन गांरटी को चुनना चाहिए. उन पर भरोसा करना चाहिए। राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस की गारंटी को दोहराते हुए कहा कि हम गरीब महिलाओं को सालाना दस हजार रूपए देंगे और जातिगत जनगणना भी करवाऐंगे।

तीन दिन का छट पर्व  समाप्त

लोक आस्था के तीन दिन छट पर्व का समापन हो गया।उगते सूरज को अधर्य देने के साथ ही छट पर्व के 36 घंटे के निर्जला व्रत का समापन हो गया। सुबह से ही घाटों पर व्रतियों की भीड़ लगने लगी। व्रतियों ने पानी में खड़े होकर भगवान सूर्य की उपासना की और उगते सूरज को अधर्य दिया। फिर प्रसाद खाकर व्रत का समापन किया।

 

 

 

Exit mobile version