ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: राष्ट्रपति मुर्मू 3 राज्यों के दौरे पर रहेंगी,संसद की सुरक्षा सेंध,आज लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के आसार

breaking news today

राष्ट्रपति मुर्मू 3 राज्यों के दौरे पर रहेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार 18 से 23 दिसंबर तक पश्चिम बंगाल के साथ तेलंगाना और राजस्थान का दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति भवन की ओर जारी किए बयान में बताया गया है कि राष्ट्रपति मुर्मू 18 दिसंबर को पश्चिम बंगाल में आईआईटी खड़गपुर के समारोह में शामिल होंगी। इसके बाद राष्ट्रपति तेलंगाना के सिकंदराबाद में निलयम पहुंचेंगीं। वे 19 दिसंबर को हैदराबाद स्थित पब्लिक स्कूल सोसाइटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी।

पीएम का वाराणसी दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनी दौरे पर वाराणसी में हैं। पीएम ने रविवार को छोटा कटिंग मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शिरकत की थी। इसके बाद काशी तमिल संगमम पार्ट टू की शुरुआत भी की। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी का भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर छोटा कटिंग मैदान तक पीएम मोदी पर फूलों की बारिश की जाती रही। तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद पीएम का ऐतिहासिक स्वागत किया गया।

मप्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से

मध्यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज सोमवार 18 दिसंबर से शुरू हो रहा है। 21 दिसंबर तक चलने वाले 4 दिनी सत्र में नए विधायक शपथ लेंगे। सत्र के पहले ही दिन प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव सभी 230 विधायकों को शपथ दिलवाएंगे। इस बार का विधानसभा सत्र कई मायने में खास होने वाला है। दरअसल पूर्व संसदीय मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा सहित कई दिग्गज इस बार चुनाव में हार की वजह से यहां दिखाई नहीं देंगे। जबकि कई नए चेहरे पहली बार विधायक के तौर पर भी सदन में एंट्री लेंगे।

संसद की सुरक्षा सेंध,आज लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के आसार

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा में सेंध के मुद्दे की सबसे ज्यादा चर्चा होने वाली है। पिछले दिनों सदन की सुरक्षा में हुई चूक के बाद विपक्ष केंद्र सरकार को लगाकार घेर रहा है।

मनीष तिवारी ने दिया स्थगन प्रस्ताव

बता इें संसद के शीतकालीन सत्र में आज सोमवार को एक बार फिर से शुरू हो रहा है। लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

मणिपुर पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस

वहीं लोकसभा सांसद गौरव गोगोई की ओर से मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के साथ ही राज्य के सभी नागरिकों के जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के प्रयासों पर चर्चा के लिए आजस्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया गया है।

अधीर रंजन की मांग संसद में बयान दें पीएम मोदी

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर संसद की सुरक्षा में चूक की घटना पर निशाना साधा। चौधरी ने दावा किया है कि विपक्षी दलों और देश की जनता के दबाव के चलते मोदी ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह मांग रखी कि पीएम मोदी को संसद में आकर बयान देना चाहिए।

इटली की PM मेलोनी का इस्लाम को लेकर बड़ा बयान

इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी अकसर अपने बयानों की वजह से भी सुर्खियों में रहती हैं। उन्होने कहा कि यूरोप में इस्लाम की कोई जगह नहीं है। साथ ही मेलोनी ने कहा उनका मानना है कि इस्लामिक संस्कृति और हमारी मान्यताओं में बहुत फर्क है। हमारे अधिकार भी इस्लाम में फिट नहीं बैठते हैं। उन्होंने कहा जो भी इस्लामिक कल्चर सेंटर हैं उनकी फंडिंग सऊदी अरब से हो रही है जहां शरिया कानून लागू है।

मप्र : जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

मप्र: नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार पहुंचेंगे PCC

मप्र: लोकसभा की तैयारियों में पीसीसी चीफ

Exit mobile version