ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: दूसरे चरण के लिए दिग्गज झोंकेंगे ताकत,राहुल गांधी केरल में करेंगे आज जनसभा,VVPAT पर्ची और वोट का मिलान, आज SC में सुनवाई

breaking-plat

राहुल गांधी केरल में करेंगे आज जनसभा

लोकसभा चुनाव-2024 का प्रचार चरम पर पहुंच चुका है। 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी तो दूसरे के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इसके मद्देनजर इस वक्त में देश में सियासी पारा हाई है। दूसरे चरण के प्रचार के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल में जनसभा करेंगे ।

मध्यप्रदेश : दूसरे चरण के लिए दिग्गज झोंकेंगे ताकत

देश भर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती नजर आरही है क्योंकि 19 अप्रैल को पहले फेज की वोटिंग है। शुक्रवार को देशभर के 21 राज्यों, 8 केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीट पर वोटिंग होगी।  चुनावी रण में 1625 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।  1491 पुरुष – 134 महिलाएं चुनाव लड़ रही हैं। मुख्य मुकाबला इस बार भी BJP और कांग्रेस के बीच देखने को मिलेगा। मुकाबला नरेंद्र मोदी VS राहुल गांधी में है।

100 % हो VVPAT पर्ची और वोट का मिलान, आज SC में सुनवाई

VVPAT की पर्चियों से डाले गए वोट का मिलान करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रेल को होगा। इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के वोट और वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल यानी VVPAT पर्चियों की सौ फीसदी क्रॉस चेकिंग की मांग की गई है। इसे लेकर आज 18 अप्रैल गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर सुनवाई होनी है। बता दें पिछली बार 16 अप्रैल को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया था कि EVM और VVPAT में लगने वाली चिप को प्रोग्राम किया जा सकता है। ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

सियासत से साथ मौसम का पारा हाई

इस समय के मौसम की बात करें तो जहां देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है। जिसके लिए विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

Exit mobile version