ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: गुजरात के दौरे पर PM मोदी,85,000 करोड़ के रेलवे प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे,खालिस्तान गैंगस्टर लिंक की खोज में NIA की चार राज्यों में छापेमारी

breaking-plat-1-750x375

गुजरात के दौरे पर PM मोदी,85,000 करोड़ के रेलवे प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार 12 मार्च को गुजरात के साथ राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में करीब 1,06,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं। इसके बाद वे साबरमती आश्रम भी जाएंगे। जहां पीएम कोचरब आश्रम का उद्घाटन करेंगे। साथ ही गांधी आश्रम मेमोरियल के मास्टर प्लान का शुभारंभ भी करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब पौने दो बजे पीएम मोदी राजस्थान जाएंगे। जहां पोखरण स्थित ट्राई-सर्विसेज लाइव फायर एंड पैंतरेबाज़ी अभ्यास की प्रदर्शनी भारत शक्ति का अवलोकन करेंगे।

भारतीय सेना पोखरण में करेंगे स्वदेशी हथियारों का प्रदर्शन

राजस्थान के पोखरण के लिए आज का दिन खासा अहम है। आज भारत की सेना जल, थल और वायु तीनों सेनाएं अपनी अपनी स्वदेशी रक्षा क्षमताओं का प्रदर्शन करने जा रही हैं। इस दौरान आयोजित लाइव फायर के साथ युद्धाभ्यास के रूप में स्वदेशी रक्षा क्षमताओं के साझा प्रदर्शन को भारत शक्ति का नाम दिया गया है। जिसमें भारत की थल सेना, जल सेना और वायु सेना करीब 50 मिनट तक युद्धाभ्यास कर मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत निर्मित हथियारों का प्रदर्शन करेंगी। सेना के इस अहम कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

खालिस्तान गैंगस्टर लिंक की खोज में NIA की चार राज्यों में छापेमारी

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने मंगलवार की सुबह खालिस्तान गैंगस्टर लिंक मामले में चार राज्यों में छापेमारी की। जांच एजेंसी ने मध्यप्रदेश के साथ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ भी में छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान गैंगस्टर और आतंकियों के बीच नेक्सस की जांच पड़ताल की जा रही है।

मध्य प्रदेश के रायसेन में डंपर ने बारातियों को रौंदा,5 की मौत कई जख्मी

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में तेज रफ्तार डपर ने बारातियों को रौंद दिया। इस हादसे में घटना स्थल पर ही पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 12 बाराती घायल हो गए हैं। जिनमें से गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को सुल्तानपुर से भोपाल के एम्स में रेफर किया गया। यह हादसा जिले की सुल्तानपुर का है। बताया जाता है कि पिपरिया गांव में होशंगाबाद से बारात आई थी। बाराती डीजे पर डांस कर रहे थे, इस दौरान तेज रफ्तार डंपर बारातियों को रौंदते हुए आगे चला गया।

Exit mobile version