ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: गिरफ्तारी के विरोध में SC पहुंचे केजरीवाल,पूर्व राजनयिक तरनजीत सिंह संधू को Y प्लस सुरक्षा,पीएम मोदी की महाराष्ट्र और तमिलनाडू में चुनावी रैली

breaking-plat

पूर्व राजनयिक तरनजीत सिंह संधू को Y प्लस सुरक्षा

अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू को सरकार ने वाय प्लस सुरक्षा प्रदान की है। बता दें संधू लोकसभा चुनाव में अमृतसर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए अमृतसर जिले में दौरा करते समय विरोध का सामना करना पड़ा था। उनके काफिले का किसानों ने विरोध किया था। किसानों सड़क पर उतर कर काले झंडे दिखाए और संधू के काफिले के गुजरने के दौरान उनके विरोध में नारे भी लगाए।

गिरफ्तारी के विरोध में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल,दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

दिल्ली सरकार में हुए कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल को हाई कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है। ऐसे में गिरफ्तारी से राहत ना मिलने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस आदेश के खिलाफ सुपीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसमें दिल्ली कोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी से उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था। साथ ही उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

पीएम मोदी की महाराष्ट्र और तमिलनाडू में चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू होने वाले हैं। इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने जमीनी प्रचार तेज कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार 10 अप्रैल को तमिलनाडु में चुनावी रैली करने वाले है। वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी महाराष्ट्र में भी बीजेपी उम्मीवारों के लिए प्रचार करेंगे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के साथ पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जम्मू में जनसभा करेंगे।

दिल्ली के लिए कांग्रेस आज जारी कर सकती है तीन उम्मीदवारों के नाम

दिल्ली में आज बुधवार 10 अप्रैल को कांग्रेस तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। बता दें आम आदमी पार्टी के साथ सीट शेयरिंग में कांग्रेस को चांदनी चौक के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली की सीट मिली है। अपने खाते में आई इन तीनों सीटों से कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। ऐसे में उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर बीजेपी के दो बार से सांसद रहे मनोज तिवारी के सामने कांग्रेस इस बार कन्हैया कुमार को उतार कर चुनौती पेश सकती है।

लोकसभा चुनाव के लिए सपा का घोषणापत्र आज होगा जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी आज अपना विजन डॉक्यूमेंट यानी चुनावी घोषणापत्र जारी करने जा रही है। पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विजन डॉक्यूमेंट जारी करने वाले हैं।

Exit mobile version