ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:केरल में बड़ा हादसा,नदी में पलटी नाव, 21 लोगों की मौत,कई लापता,क्षमता से ज्यादा बैठी थीं सवारियां

breaking-news-updates-delhi-punjab-8-may-2023-Big accident in Kerala, boat overturned in river, 21 passengers died, many missing, passengers were sitting more than capacity

breaking news

केरल के मलप्पपुरम में रविवार शाम एक नदी में हाउसबोट पलट गई। इसमें 40 लोग सवार थे, जिनमें से 21 की मौत की खबर सामने आई है। मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। इस नाव हादसे में कई तरह के नियमों के उल्लंघन की बात सामने आ रही है। हालांकि नाव पलटने के सही कारण का पता नहीं चल सका है। देर रात मृतकों की संख्या और बढ़ गई। सामने आया है कि नाव के नीचे और लोगों के फंसे होने की आशंका है। डूबी नाव को किनारे पर लाने की कोशिश की जा रही है। हादसे के बाद मौके पर दमकल कर्मी पहुंचे और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। कई स्वयंसेवक-कार्यकर्ता भी इस बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं। पूरी रात तक लोगों को खोजने, जीवितों को बचाने और घायलों को अस्पताल पहुंचाने का क्रम जारी रहा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में आज प्रचार का आखिरी दिन, वोट मांगेंगे दिग्गज

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज सोमवार 8 मई की शाम को चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। चुनाव प्रचार अभियान आज अपने अंतिम चरण में चल रहा है। इसलिए रविवार 7 मई को जनता ने हाई वोल्टेज वीकेंड देखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई बड़े दिग्गज नेताओं ने कर्नाटकवासियों का ध्यान खींचने की हर संभव कोशिश की।

देश के पहले वायु सेना विरासत केंद्र का उद्घाटन आज,चंडीगढ़ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

देश का पहला इंडियन एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर चंडीगढ़ में तैयार हो चुका है। आज सोमवार आठ मई को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसका उद्घाटन करने जा रहे हैं। यह भारतीय वायु सेना का पहला हेरिटेज म्यूजियम है। इसमें कई खासियतें हैं। लोग एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर में एयरक्राफ्ट में उड़ान भरने जैसा अनुभव भी ले सकेंगे। इसे चंडीगढ़ के सेक्टर 18 में तैयार किया गया है। इस एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर में इंडियन एयरफोर्स ने कैसे तरक्की की है उन तमाम चीजों को बहुत ही साधारण तकनीक और टेक्नोलॉजी के सहारे प्रदर्शित किया गया है।

अहमदाबाद कोर्ट में तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मामला, फैसला आज

अहमदाबाद। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद में दाखिल हुए मानहानि केस पर कोर्ट सोमवार को फैसला लेगी। कोर्ट ने पिछली सुनवाई पर शिकायतकर्ता के बयान को रिकॉर्ड करवाने के बाद 8 मई की अगली तारीख निर्धारित की थी। कोर्ट तथ्यों की जांच के बाद आज इस बात का फैसला करेगी कि बिहार के डिप्टी सीएम के खिलाफ मानहानि का केस बनता या फिर नहीं। अगर मानहानि का केस हुआ तो कोर्ट तेजस्वी यादव को समन भी जारी कर सकती है। तेजस्वी यादव ने पिछले महीने के आखिर में विधानसभा परिसर में एक बयान दिया था। इसमें उन्होंने कहा था देश की वर्तमान परिस्थिति में सिर्फ गुजराती ठग हो सकते हैं और उन्हें माफ भी कर दिया जाएगा।

यूपी में एटीएस की बड़ी कार्रवाई,20 जिलों में PFI के ठिकानों पर छापे, पकड़े गए 6 रोहिंग्या और 2 बांग्लादेशी

उत्तरप्रदेश के 30 जिलों में ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी हुई है। जहां PFI से जुड़े 50 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। बता दें यूपी एटीएस रविवार को बेहद सक्रिय दिखी। एटीएस की पीएफआई को लेकर की गई छापेमारी चर्चा में तो रही ही, रात होते-होते एटीएस के खाते में एक और सफलता दर्ज हो गई। असल में यूपी एटीएस ने ने 6 रोहिंग्या और 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार 8 लोगों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों के पास से 5 आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आयुष्मान कार्ड, श्रम कार्ड, 2UNHCR कार्ड भी मिले हैं। ATS ने एक साथ कई शहरों में छापेमारी कर हड़कंप मचा दिया। राजधानी लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ समेत प्रदेश के 30 जिलों में एटीएस ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुड़े 50 लोगों को हिरासत में लिया है।

 

Exit mobile version