ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:बालासोर रेल हादसे के बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू, सिसोदिया की जमानत पर फैसला आज,महाकाल लोक मामला हाईकोर्ट की शरण में कांग्रेस

breaking news

बालासोर रेल हादसा, ट्रायल रन खत्म, दोनों लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू

ओडिशा बालासोर में भीषण रेल हादसे के बाद बहानागा की क्षतिग्रस्त डाउन लाइन पर रविवार की रात रेलवे ने मालगाड़ी चलाकर ट्रायल पूरा किया। खड़गपुर मंडल रेलवे ने वीडियो जारी कर यह जानकारी दी। इससे सोमवार सुबह से यात्री ट्रेनों का परिचालन एक लाइन पर सामान्य हो गया। हालांकि रेलवे के आदेश के अनुसार टाटानगर से पहली ट्रेन आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस को सामान्य मार्ग से ले जाया गया। मालूम हो कि नीलांचल एक्सप्रेस टाटानगर में 8.57 बजे आकर 10 मिनट रुककर पुरी रवाना होती है। जबकि ट्रेन के बालासोर स्टेशन पहुंचने का समय दोपहर सवा 1 बजे है। बता दें शुक्रवार शाम सवा 7 बजे से ठप हिजली-बालासोर के 175 किलोमीटर के बीच फिर से ट्रेन सेवा शुरू होगी। अबतक दक्षिण पूर्व व ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने ट्रेन हादसा के कारण 139 ट्रेनों का मार्ग बदला है, जबकि 79 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं।

दिल्ली आबकारी घोटाला,सिसोदिया की अंतरिम जमानत पर फैसला आज

दिल्ली में हुए कथित आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के पूर्व उूप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत पर सोमवार फैसला आएगा। दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले पर पिछले दिनों सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिसके बाद बताया गया था कि सोमवार 5 जून को इस मामले में फैसला सुनाया जाएगा। दरअसल मनीष सिसोदिया ने पत्नी की खराब तबीयत का हवाला देते हुए उच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत की मांग की थी।

महाकाल लोक में कथित भ्रष्टाचार का मामला, कांग्रेस खटखटाएगी हाईकोर्ट का दरवाजा

उज्जैन में श्री महाकाल महालोक में स्थापित सप्तऋषि की मूर्तियां गिरने के मामले में न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देश पर वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने इसकी तैयारी कर ली है। पार्टी की मांग निष्पक्ष जांच की है। श्री महाकाल महालोक में मूर्तियां गिरने को भ्रष्टाचार बताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अध्यक्षता में विधायकों का जांच दल भेजा था। जांच दल ने आरोप लगाया था कि मूर्तियां के निर्माण में निविदा शर्तों का उल्लंघन किया गया। रंग भी प्रविधान के अनुसार नहीं लगाए गए।

जन्मदिन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का सोमवार को 51वां जन्‍मदिन है। इस मौके पर उन्‍हें देश भर से बधाइयां और शुभकामना संदेश मिल रहे हैं। वहीं सीएम ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक से अपने दिन की शुरुआत की। संन्‍यास लेने से पहले योगी आदित्यनाथ को लोग अजय सिंह बिष्ट के नाम से जानते थे। उनका जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी आज गाजियाबाद में कार्यकर्ताओं संग टिफिन पर चर्चा करेंगे। टिफिन बैठक कार्यक्रम के तहत सात जून को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गौतमबुद्ध नगर में बैठक करेंगे।

राजस्थान के सीएम गहलोत ने लॉन्च की नई ई-कचरा प्रबंधन नीति,ई-कचरे का निपटान अब होगा आसान

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश की E-waste management policy लॉन्च की। अल्बर्ट हॉल पर सोमवार सुबह सवा छह बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर तैयार की गई इस नीति के साथ राजस्थान जलवायु परिवर्तन नीति और राजस्थान वन नीति का भी विमोचन किया। बता दें ई-कचरा प्रबंधन नीति से ना केवल वैश्विक मानकों के मुताबिक ई कचरे का निपटान करने में मदद मिलेगी बल्कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में उपयोग की जाने वाली कीमती सामग्री के नुकसान को रोकने में भी मदद करेगी।

14 लाख परिवारों के खातों में आएगी गैस सब्सिडी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा के तहत सोमवार को प्रदेश के 14 लाख परिवारों को इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे। प्रत्येक परिवार को 640 रुपए मिलेंगे। ऐसे करीब 80 लाख परिवार प्रदेश में हैं। लेकिन हमें अभी केंद्र सरकार से उज्जवला योजना के आंकडे नहीं मिले है। हम अपने स्तर पर ही खाद्य सुरक्षा योजना से जुडे परिवारों की जानकारी जुटाकर सिलेंडर की सब्सिडी जारी कर रहे हैं। यह क्रम लगातार चलेगा।

 

Exit mobile version