ब्रेकिंग न्यूज अपटेड: पीएम मोदी ने दी ईद उल अज़हा की मुबारकबाद,टाइटन पनडुब्बी का मलबा बरामद, जदयू के गढ़ में अमित शाह

breaking news today

पीएम मोदी ने दी ईद उल अज़हा की मुबारकबाद,देश में मनाई जा रही ईद

देशभर में गुरुवार 29 जून को ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को ईद के इस त्यौहार की सभी को मुबारकबाद दी है। ईद पर मस्जिदों में नमाज अता की गई। इस इबादत के बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ। बतादें इसे ईद उल अजहा भी कहते हैं। ईद की नमाज होने के बाद बकरे या किसी अन्य जानवर की कुर्बानी का सिलसिला शुरू हो किया गया। बकरीद पर कुर्बानी का काफी खास महत्व होता है।

टाइटन पनडुब्बी का मलबा बरामद, मारे गए यात्रियों के अवशेष मिलने की उम्मीद

समुद्री विशेषज्ञों ने पनडुब्बी का मलबा समुद्र से बरामद किया है। माना जा रहा है कि यह तैरता हुआ मलबा बीते दिनों अटलांटिक महासागर में लापता हुई टाइटन पनडुब्बी का हो सकता है। इसके साथ ही ऐसी भी संभावना भी जताई जा रही है कि इस मलबे में पनडुब्बी हादसे में मारे गए यात्रियों के अवशेष भी बरामद हो सकते हैं।

मणिपुर पहुंचकर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मणिपुर के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। वे दो दिन राहत कैंपों का दौरा करेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गांधी दिल्ली स्थित अपने आवास से मणिपुर के लिए रवाना हो गए। राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को मणिपुर में रहेंगे। इस दौरान वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे। राहुल इंफाल और चुराचांदपुर में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत भी करेंगे।

जदयू के गढ़ में 87 दिन बाद गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 87 दिन बाद फिर से बिहार जा रहे हैं। गुरुवार 29 जून को वे लखीसराय के गांधी मैदान में गृह मंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि यह इलाका जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर के सांसद ललन सिंह के संसदीय क्षेत्र में आता है। राजनीति पंडित इस जनसभा को भाजपा की बड़ी रणनीति बता रहे हैं। संभावना जताई जा रही है भाजपा इस लोकसभा क्षेत्र में अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में हैं।

दिल्ली NCR में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से मिली राहत

कुछ दिनों से बिना बरसे विदा हो रहे बादल आखिरकार गुरुवार को दिल्ली.एनसीआर में बरस ही गये। दिल्ली एनसीआर में सुबह तेज हवा के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। मौसम विभाग का कहना है कि दो जुलाई तक हल्की बारिश के ही आसार हैं।

मप्र और राजस्थान समेत 23 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने एमपी और राजस्थान समेत देश के 23 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो देश भर में मानसून सामान्य से धीमी स्पीड से चल रहा है। अभी देश में 16 फीसदी कम बारिश हुई है। हालांकि उत्तरपश्चिमी राज्यों में सामान्य से 42 प्रतिशत ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। देश के पूर्वी, मध्य, उत्तर.पश्चिम व पश्चिमी राज्यों में 3 दिन मानसून सक्रिय रहने का अनुमान है। भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के शिमला में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग ने हिमाचल में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Exit mobile version