ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: कच्छ में 800 करोड़ से अधिक की लावारिश ड्रग्स,गुजरात दौरे पर संघ प्रमुख,एशियाई गेम्स,छठवें दिन भारत को 3 पदक

breaking-plat

दिल्ली के सीएम केजरीवाल करेंगे शीतकालीन कार्ययोजना का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सरकार बढ़ते प्रदुषण को लेकर खासी चिंतित है। खासकर सर्दियों के मौसम में और दीपावली के बाद किसानों के पराली जलाने से जो प्रदूषण फैलता है उससे दिल्लीवासी खासी दिक्कतों का सामना करते हैं। दिल्ली के लिए प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या है। दिल्ली के आसपास दिवाली के बाद किसान खेत में पाराली जलाते हैं। इन घटनाओं के बढ़ने के चलते यह स्थिति और विकट हो जाती है। आसमान में धुंध और दमघोंटू हवा लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर डालती है। ऐसे में सरकार ने इससे निपटने के लिए एक प्लान बनाया है। जिसे विंटर एक्शन प्लान नाम दिया है। करीब 15 प्वाइंट्स वाले इस विंटर एक्शन प्लान का ऐलान सीएम अरविंद केजरीवाल आज 29 सितंबर को करने वाले हैं। प्लान को अक्टूबर से दिसंबर तक लागू रखा जा सकता है।

कच्छ में 800 करोड़ से अधिक की लावारिश ड्रग्स

गुजरात के कच्छ जिले में पुलिस को लावारिश हालत में करीब 80 किलो से अधिक की ड्रग्स मिली है। 800 करोड़ से अधिक की ये ड्रग्स जिले के गांधीधाम से बरामद की गई। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में वैल्यू करीब 800 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। ड्रग्स के पेकैट समुद्र तट पर लावारिश हालात में मिले हैं। एफएसएल ने जब जांच में पता चला है कि यह कोकीन है।

मोहन भागवत आज से गुजरात में लेंगे संघ की बैठकों में हिस्सा

आरएसएस के प्रमुख डॉ.मोहन भागवत शुक्रवार 29 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच अहमदाबाद में संघ की संगठनात्मक बैठकों में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वे गुजरात के दौरे पर रहेंगे। संघ के गुजरात राज्य मीडिया प्रभारी विजय ठाकर के अनुसार संघ प्रमुख भागवत अंग दान के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठन ‘डोनेट लाइफ’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे

कावेरी नदी जल विवाद, आज कर्नाटक बंद

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी नदी के जल बंटवारे को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे लेकर कर्नाटक में आंदोलन जारी है। राज्य में 30 से ज्यादा किसान समूह के साथ व्यापारिक और कन्नड़ समर्थक संगठन की ओर से आज 29 सितंबर को राज्य में बंद का ऐलान किया है। जगह जगह प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐेसे में स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं।

एशियाई गेम्स,छठवें दिन भारत को 3 पदक

19वें एशियन गेम्स के छठवे दिन भारत की झोली में तीन पदक आए। चीन के हांगझोउ में शुक्रवार को 16 खेलों में 158 भारतीय खिलाड़ी उतरने वाले हैं। भारतीय शूटरों ने दो मेडल हासिल कर दिन की शुरुआत की ।वहीं शूटिंग के बाद टेनिस में भी भारत की झोली में मेडल आया। इस तरह भारत के पास अब तक 28 मेडल हो चुके हैं। जिनमें सात स्वर्ण, 10 रजत और 11 कास्य पदक शामिल है।

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के नेता की हत्या

पंजाब के होशियारपुर स्थित मेगोवाल गंजियां इलाके में शिरोमणि अकाली दल के नेता की हत्या का मामला सामने आया है। उन्हें बीती रात होशियारपुर से करीब 15 किमी दूर उन्हीं के गांव मेगोवाल गंजियां में गोलियों से छलनी कर दिया गया। मृतक नेता की पहचान सुरजीत सिंह अंखी के रूप में की गई है। वहीं वारदात के बाद पुलिस जांच के साथ आरोपियों की तलाश में जुट गई है। ग्रामीणों का कहना है गुरुवार देर शाम सुरजीत सिंह अंखी गांव की किराना की दुकान पर खड़े थे। तभी बाइक सवार दो युवक वहां आ गए। युवकों ने अंखी पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

Exit mobile version