ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: H 1 B वीजा पर अमेरीकी सरकार का बड़ा फैसला भारतीयों के लिए अमेरिका में नौकरी करना हुआ आसान

breaking news today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान भारतीयों के एक बड़ी सौगात मिली। अमेरिका ने H1 B वीजा को लेकर नियमों में बदलाव किया है। अब अमरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों के लिए आसानी होगी। अब वीजो अमेरिका में ही रिन्यू होंगे साथ ही इस वीजा के तहत अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर है कि वो अपने परिवार के आश्रितों को भी अपने साथ रख सकते है। अमेरिकी सरकार इस बारे में एक पायलट प्रोजेक्ट बना रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न अमेरिकी यात्रा के दौरान भारतीय मूल के लोगों से भी मुलाकात की। लोगों ने प्रधानमंत्री की मुलाकात को स्वीट डिश के कंपेयर किया।

मणिपुर की हिंसा पर आज सर्वदलीय बैठक

मणिपुर की हिंसा को लेकर आज सर्वदलीय बैठक होगी। ये बैठक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में  होगी। मणिपुर में हिंसा भड़के 50 दिन से ज्यादा हो चुके है। हिंसा पर अभी भी काबू नही पाया जा सकता है। मणिपुर हिंसा पर गृहमंत्री ने आल पार्टी मीटिंग बुलाई है। ये मीटिंग दोपहर तीन बजे होगी। इस मीटिंग को लेकर विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि मीटिंग बहुत देरी से बुलाई जा रही है साथ ही हिंसा को काबू केवल मीटिंग के जरिए नहीं किया जा सकेगा। कांग्रेस ने सरकार की इस पहल को नाकाफी बताया है। कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार सोनिया गांधी के संदेश के बाद जागी है।

बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों की बैठक

2024 में बीजेपी से लड़ने के लिए सभी विपक्षी दलों ने बैठक की। पटना में हुई बैठक में 15 विपक्षी दल शामिल हुए। इस बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेस भी की गई। संयुक्त प्रेस कांफ्रेस से आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नदारद रहे। आप पार्टी के संयोजक का कहना है कि कांग्रेस जब तक अध्यादेश का विरोध करने का आश्वासन नहीं देगी तब तक वो विरोधी पार्टियों के साथ नहीं आऐंगे। वही विपक्षी दलों ने जुलाई में शिमला में बड़ी बैठक का ऐलान किया है।

राजस्थान और मध्यप्रदेश में बदला मौसम भारी बारिश के चेतावनी

राजस्थान और मध्यप्रदेश में बिपरजॉय का थोड़ा असर देखने को मिला। हांलाकि अब बिपरजॉय कमजोर पड़ चुका है। इस बीच मध्यप्रदेश और राजस्थान में प्री मानसून बारिश शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग ने 26 जून तक दोनो ही राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Exit mobile version