ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: 9वां विश्व योग दिवस पीएम मोदी का अमेरिका से संदेश कहा. अब ग्लोबल स्पिरट बन गया है योग, एलन मस्क ने की पीएम मोदी की तारीफ, बिपरजाॅय से रेतीले राजस्थान के कई जिलों में बाढ़

breaking news today

9वां विश्व योग दिवस,पीएम मोदी ने अमेरिका से दिया संदेश,कहा – अब ग्लोबल स्पिरट बन गया है योग

देश भर 9ववां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस साल इसकी थीम वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग रखी गई है। पीएम मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं। उन्होंने वहां से वीडियो संदेश भेजकर देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दीं है। और कहा योग अब ग्लोबल स्पिरट बन गया है। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोच्चि में आईएनएस विक्रांत पर भारतीय नौसेना दल के साथ योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहीं सिक्किम में सेनिकों ने बर्फीले पहाड़ों के बीच और जम्मू में पैंगोंग सो झील के किनारे जवानों ने योग किया।

पीएम मोदी शाम को अमेरिका में करेंगे योग

पिछले आठ साल से पीएम मोदी देश में लोगों के बीच योग करके योग दिवस मनाते आए हैं। इस बार वे अमेरिका में स्टेट विजिट पर हैं। ऐसे में उन्होंने सुबह वीडियो संदेश जारी करके लोगों को योग दिवस की शुभकामनाएं दीं। पीएम ने बताया कि जिम्मेदारियों के चलते वे अमेरिका में हैं। वे यहां न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र हेडक्वार्टर में होने वाले योग दिवस कार्यक्रम को लीड करेंगे। यह कार्यक्रम यूएन हेडक्वार्टर के उत्तरी लॉन में भारतीय समयानुसार 5 . 30 बजे होगा। इस कार्यक्रम में संभावना जताई जा रही है कि विभिन्न देशों में करीब 177 प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं।

एलन मस्क ने की पीएम मोदी की तारीफ कहा मोदी भारत की परवाह करते हैं। मैं उनका फैन हूं

पीएम नरेंद्र मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं। वे मंगलवार की रात अमेरिका पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने करीब 24 हस्तियों से मुलाकात की। जिनमें इकोनॉमिस्ट, नोबेल विजेता, साइंटिस्ट, आर्टिस्ट, स्कॉलर के साथ बिजनैसमैन शामिल थे। होटल लोटे न्यूयॉर्क पैलेस में टेस्ला के को.फाउंडर और ट्विटर के मालिक एलन मस्क भी पीएम मोदी से मिलने पहुंचे। मुलाकात के बाद मस्क ने कहा. वे मोदी जी का फैन हैं। वो वाकई में भारत की परवाह करते हैं और वो करना चाहते हैं जो देशहित में है। पीएम मोदी ने मस्क को भारत आने का भी न्योता दिया। इस पर मस्क ने इसे स्वीकार करते कहा वे अगले साल भारत आएंगे।

तमिलनाडू के रोने वाले मंत्री सेंथिल की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार 21 जून को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल के खिलाफ सुनवाई होगी। बता दें 14 जून को ईडी की लगातार 24 घंटे की पूछताछ के दौरान सीने में दर्द की वजह से वे रोने लगे थे। इसे बाद उनका एक वीडियो भी रोते हुए का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। सेंथिल पर सरकारी नौकरी के बदले पैसा लेने के आरोप लगाए गए हैं।

धरना प्रदर्शन को लेकर महिला पहलवानों में विवाद, फोगाट ने कहा कांग्रेस से प्रेरित होकर दिया धरना

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह और महिला पहलवानों के यौन शोषण विवाद में अब साक्षी मलिक और बबीता फोगाट आमने सामने आ गई हैं। दो दिन पहले साक्षी की ओर से बबीता पर धरना देने के लिए मोटिवेट करने का खुलासा किया गया था। इसके बाद मंगलवार की रात की बबीता फोगाट की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। जिसमें साक्षी मलिक पर कांग्रेस के अधीन होकर धरने देने का आरोप लगाया गया है। फोगाट ने कहा साक्षी मलिक ने जो बेबुनियाद आरोप उन पर लगाए हैं। वे कहना चाहेंगी कि एक कहावत है आंखों देखी और कानों सुनी पर विश्वास नहीं करना चाहिए। यह कहावत साक्षी की बातों पर चरितार्थ हो रही है।

बिपरजाॅय का असर, रेतीले राजस्थान के कई जिलों में बाढ़

बिपरजॉय तूफान के चलते रेतीले राजस्थान के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। वहां अजमेर, बाड़मेर, राजसमंद, पाली और भीलवाड़ा के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। राज्य में अब तक आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अजमेर में पिछले 24 घंटे में 131ण्8 एमएम बारिश के साथ 100 साल का रिकॉर्ड भी टूट गया। इससे पहले 17 जून 1917 में 119ण्4 एमएम बारिश दर्ज की गई थी।

Exit mobile version