ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल की फिर बिगड़ी तबीयत,दिल्ली एम्स रेफर,गृहमंत्री शाह करेंगे एएनटीएफ के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन

breaking news

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल की तबीयत ठीक नहीं है। राष्ट्रपति को महराजगंज के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टिचिंग हॉस्पिटल से दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया जा रहा है। राष्ट्रपति को मंगलवार को ऑक्सीजन लेवल में गिरावट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टेस्ट के दौरान पता चला कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है।

सेम सेक्स मैरिज को कानूनी मान्यता देने की मांग,आज फिर होगी सुनवाई

सेम सेक्स मैरिज को कानूनी मान्यता देने की मांग करने वाली 15 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार फिर सुनवाई होगी। इससे पहले मंगलवार को कोर्ट में दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें दीं थी।
केंद्र सरकार ने सेम सेक्स को मान्यता देने का विरोध करते हुए कहा कि हम इस मामले में उलझ रहे हैं। हम तो कह रहे हैं कि इस मामले पर सुनवाई ही ना की जाए।

गृहमंत्री शाह आज करेंगे एएनटीएफ के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स यानी एएनटीएफ के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में संबंधित विभाग के राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। सम्मेलन राष्ट्रीय कृषि विज्ञान परिसर, पूसा के एपी शिंदे संगोष्ठी हॉल में आयोजित किया जाएगा। यह सूचना केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने दी है।

प्रधानमंत्री 20 अप्रैल को बौद्ध शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को करेंगे संबोधित

पीएम नरेन्द्र मोदी 20 अप्रैल गुरुवार को सुबह 10 बजे दिल्ली के अशोक होटल में वैश्विक बौद्ध शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर दी गई जानकारी के अनुसार 20-21 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय द्वारा दो दिवसीय शिखर सम्मेलन की मेजबानी की जा रही है। वैश्विक बौद्ध शिखर सम्मेलन का विषय समकालीन चुनौतियों के प्रति प्रतिक्रिया अभ्यास के लिए दर्शन है।

राज्यपाल के लिए विधेयक को मंजूरी देने की समय सीमा पर ​सियासत,समय तय करने की मांग के समर्थन में केरल के CM पिनाराई विजयन

छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की ओर से राज्यपाल के लिए विधेयक को मंजूरी देने की समय सीमा तय करने संबंधी मांग का केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने समर्थन किया है। एमके स्टालिन द्वारा लिखे पत्र का जवाब देते हुए केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडू विधानसभा की ओर से पारित विधेयकों को मंजूरी देने के लिए राज्यपाल के लिए समय सीमा तय करना जरूरी है। इसके लिए प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करेंगे।

Exit mobile version