ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:संयुक्त विपक्ष की दूसरी बैठक बैंगलुरू में, 26 पार्टियां हो सकती है शामिल

breaking news today

विपक्षी दलों की दूसरी संयुक्त बैठक आज बेंगलूरू में होगी। इसमें  26 पार्टियां हिस्सा लेंगी। बैठक में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने की रणनीति तय की जाएगी।

बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे ने 8 नए दलों को शामिल किया है। माना जा रहा है कि विपक्षी एकता की बैठक में पहली बार सोनिया गांधी शामिल हो सकती है। हालांकि इस बार की बैठक से शरद पंवार और ममता बैनर्जी ने दूरी बना ली है। इससे पहले पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी।

वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग

रानी कमलापति से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन के कोच में आग लग गई। आग सी -14 कोच में लगी, उस वक्त गाड़ी बीना के पास थी। सुबह 7.10 पर कुरवाई कैथोरा में ट्रैन के रोककर यात्रियों को नीचे उतारा गया और  दमकल स्कायड ने मौके पर पंहुच कर ट्रेन की आग पर काबू पाया । इसके बाद ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।

केदारनाथ मंदिर में बैन किया मोबाइल

केदारनाथ मंदिर में मोबाइल ले जाने पर बैन लगा दिया गया है। मंदिर परिसर में अब श्रृद्दालु तस्वीरें नहीं ले सकते। ये फैसला बद्री केदारनाथ मंदिर समिति ने लिया है।

कुछ दिनों पहले केदारनाथ मंदिर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक लड़की अपने बॉय फ्रेंड के प्रपोज करते दिखाई दे रही थी। इस  वीडियो के वायरल होने के बाद से मंदिर समिति ने इसे गंभीरता से लिया और मंदिर में मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी है।

हिमाचल में फिर फटा बादल

हिमाचल में फिर से बादल फट गया है। बादल फटने की घटना कल्लू के पास कायस गांव में हुई। बादल फटने से एक की मौत हो हुई और कई गाड़िया पानी में बह गई।

वहीं दिल्ली में यमुना का पानी लगातार घट रहा है वही उत्तराखंड में लगातार बारिश के चलते गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। हरिद्वार में गंगा नदी खतरे के जल स्तर तक पंहुच चुकी है। नदी के आसपास इलाकों को अलर्ट किया गया है।

 

 

 

Exit mobile version