Breaking News Updates Delhi Punjab 17 dec 2022:PAK के मंत्री के बयान का विरोध,बीजेपी का प्रदर्शन, देशभर में बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन

PAK के मंत्री के बयान का विरोध,बीजेपी का प्रदर्शन

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो के बयान के विरोध में बीजेपी आज पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगी। बीजेपी बिलावल के विरोध में हर राज्य की राजधानी में प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन में बिलावल के पुतले जलाए जाएंगे। इससे पहले बीजेपी ने कल दिल्ली में पाक उच्चायोग के सामने प्रदर्शन किया था।

बीजेपी ने बिलावल के बयान को अत्यधिक अपमानजनक बताया। बीजेपी ने कहा कि बिलावल का कद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करने लायक नहीं है। विदेश मंत्रालय ने भी बिलावल को जमकर फटकार लगाई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान को अपने देश में आंतकवाद के मास्टरमांइड पर सोचना चाहिए।

बता दें पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो के गुरूवार को न्यूयार्क में एक प्रेस कांफ्रेंस में भारत के प्रधानमंत्री मोदी के बारे में टिप्पणी करते हुए सारी हदें पार कर दी थी। बिलावल ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा था कि “9/11 का हमलावर ओसामा बिन लादेन मारा गया लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री है। “बिलावल ने पाकिस्तान में आंतकी हमलों के लिए भारत को दोषी ठहराया।

कुतुब मीनार की याचिका पर सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट- कुतुब मीनार की याचिका पर सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट कुतुब मीनार से जुड़ी याचिका पर आज सुनवाई करेगा। कुतुब मीनार पर मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। हिंदू संगठनों ने मीनार में बने हिंदू और जैन देवी देवताओं की मूर्ति की पूजा करने का अधिकार मांगा है। इसी संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई है।

महेन्द्र ध्वज प्रताप सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। इस याचिका पर पुर्नविचार करते हुए फैसला सुरक्षित रखा था। आज उसी याचिका पर साकेत कोर्ट सुनवाई करेगा।

महाविकास अघाड़ी का बीजेपी के खिलाफ विरोध मार्च

मुंबई में महाविकास अघाड़ी का आज बीजेपी के खिलाफ विरोध मार्च

मुंबई के महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल दल आज मुंबई में विरोध मार्च निकालेंगे। ये विरोध बीजेपी के खिलाफ होगा। महाविकास अघाड़ी में शामिल दलों का कहना है कि बीजेपी हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर रही है।

विपक्ष डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और हिंदू देवी देवताओं के अपमान को मुद्दा बनाकर विरोध मार्च निकाल रहा है। इस मार्च में महाविकास अघाड़ी में शामिल दल शिवसेना (उद्दव ठाकरे गुट) कांग्रेस और एन सी पी शामिल हैं।

बीजेपी का कहना है कि महाविकास अघाड़ी के बिना वजह मुद्दे को तूल दे रहे हैं।

प्रशासन ने विरोध मार्च के चलते व्यवस्थओं को सुरक्षा चाक चौबंद कर दिया है। विरोध मार्च के मद्देनजर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

राजस्थान में राहुल की यात्रा

राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को ठहराने में पेरशानी

राजस्थान के दौसा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को ठहराने में परेशानी हो रही है। राहुल की यात्रा और उससे जुड़े लोगों की व्यवस्था के लिए राजस्थान सरकार दिन रात जुटी है। लेकिन केंद्र सरकार के उपक्रमों से उनको सहयोग नहीं मिल पा रहा है।

राजस्थान के दौसा में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने 17 दिसंबर को यात्रा को दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस वे पर एन एच आई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर से यात्रा को ठहराने की परमिशन मांगी थी। लेकिन कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए उन्होंने मना कर दिया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को 100 दिन पूरे हो चुके हैं और इस वक्त वो राजस्थान से गुजर रही है।

Exit mobile version