ब्रेकिंग न्यूज अपटेड: कर्नाटक में नई सरकार के गठन की तैयारी, करीमनगर में बीजेपी की हिंदू एकता यात्रा,आज जारी होगा ICSE बोर्ड का रिजल्ट

breaking-NEWS

कर्नाटक में नई सरकार के गठन की तैयारी

कर्नाटक के नए सीएम और नई सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है। कांग्रेस रविवार शाम 5.30 बजे विधायक दल की बैठक करने जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इससे पहले बेंगलुरू में संवाददाताओं से कहा था। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को संदेश भेजा है कि वो शाम तक यहां पहुंचें। वे शाम तक यहां आएंगे। इसके बाद आलाकमान पर्यवेक्षक भेजेगा और फिर सरकार गठन की प्रक्रिया होगी। बता दें कर्नाटक में कांग्रेस ने अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। 224 सदस्यीय विधानसभा में जीत के बाद कांग्रेस पार्टी का सरकार बनाने का फॉर्मूला सामने आया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दक्षिण के इस राज्य को एक मुख्यमंत्री के साथ तीन डिप्टी सीएम मिलेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक एक डिप्टी सीएम लिंगायत, एक वोकालिगा और एक दलित समाज से होगाा।

तेलंगाना करीमनगर में बीजेपी की हिंदू एकता यात्रा,1 लाख लोग शामिल होने का दावा

विवादास्पद फिल्म द केरल स्टोरी की टीम 14 मई को तेलंगाना के करीमनगर शहर में भाजपा द्वारा आयोजित की जा रही हिंदू एकता यात्रा में शामिल हो सकती है। राज्य भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने पिछले दिनों कहा कि वह हिंदू एकता यात्रा में टीम की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं।

सोमवार को जयपुर पहुंचेगी सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ जनसंघर्ष यात्रा पर निकले हैं। 11 मई से प्रारंभ हुई ये जन संघर्ष यात्रा तीसरे दिन शनिवार को दूदू से जयपुर शहर की ओर रवाना हुई। शाम तक पायलट का काफिला नासनौदा तक पहुंच गया था। आज चौथे दिन 14 मई रविवार को सुबह 7:30 यह काफिला महलां से रवाना होकर सुबह 10:30 बजे दहमीकलां पहुंचा। बाद में शाम 4 बजे दहमीकलां से रवाना होकर रात 8 बजे महापुरा में रात्रि विश्राम करेंगे। सोमवार को सचिन पायलट का काफिला जयपुर शहर में पहुंचेगा। भीषण गर्मी के बावजूद हजारों की तादात में समर्थक भी सचिन पायलट के साथ पैदल चल रहे हैं।

CBI के नए डायरेक्टर का चयन होगा या बढ़ सकता है सुबोध कुमार का कार्यकाल

CBI डायरेक्टर के सिलेक्शन के लिए एक दिन पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल्ली स्थित आवास पर उच्च स्तरीय बैठक हुई। इसमें CJI डीवाई चंद्रचूड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए थे। जानकारी के मुताबिक कमेटी सुबोध कुमार जायसवाल का कार्यकाल बढ़ा सकती है। उनका 2 साल का कार्यकाल 25 मई को पूरा होने वाला है। बता दें महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के IPS अधिकारी और मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त जायसवाल ने 26 मई 2021 को CBI की बागडोर संभाली थी।

आज जारी होगा ICSE बोर्ड का रिजल्ट, 3 बजे सामने आएंगे ICSE बोर्ड के परिणाम

ICSE, ISC Board Result 2023 10वीं, 12वीं क्लास के बोर्ड रिजल्‍ट आज रविवार को घोषित होंगे। आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं बोर्ड रिजल्ट रविवार 14 मई को घोषित किया जाएगा। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन दोपहर 03 बजे ICSE और ISC का रिजल्ट जारी करेगा। छात्र इस साल 10वीं,12वीं बोर्ड परीक्षा में बैठे थे। वे अब सीआईएससीई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपने एडमिट कार्ड या रोल नंबर पर लिखी डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी।

Exit mobile version