ब्रेकिंग न्यूज अपडेट:चक्रवात बिपरजॉय पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम से फोन पर की बात, सतपुड़ा भवन में आग,सीएम ने बुलाई रिव्यू बैठक,पीएम देंगे 70 हजार लोगों को ज्वाइनिंग लेटर

breaking-plat-1-750x375

चक्रवात बिपरजॉय:पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम से फोन पर की बात

चक्रवात बिपरजॉय को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल से फोन पर बात की और चक्रवात को लेकर पूरी जानकारी हासिल की। बता दें अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ ने भारत के तटीय इलाकों पर असर दिखाना शुरू कर दिया है। इसके चलते महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई शहरों में बारिश हुई और 55 किमी घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं शुरू हो गई। गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के तटों पर भी तेज हवाएं चल रही हैं। जामनगर और मुंबई में हाई टाइड आ रहे हैं। वहीं रेलवे ने तूफान को देखते हुए करीब 67 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। बता दें गुरुवार दोपहर गुजरात के कच्छ और पाकिस्तान के कराची के बीच इसके टकराने की संभावना है। मौसम कार्यालय ने गुजरात में सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी की है। जामनगर, कच्छ, मोरबी, पोरबंदर, गिर सोमनाथ और देवभूमि द्वारका जिले 13-15 जून के दौरान भारी वर्षा और बहुत तेज़ हवा की गति के साथ चक्रवात से प्रभावित होने की संभावना है।

केन्द्र सरकार का छठा रोजगार मेला,आज पीएम मोदी 70 हजार लोगों को देंगे ज्वाइनिंग लेटर

देश में 20 से भी ज्यादा राज्यों में 45 जगहों पर केन्द्र सरकार के छठे रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इनमें 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। इस दौरान पीएम मोदी देश को संबोधित भी कर सकते हैं। वहीं रोजगार मेले में कई केंद्रीय मंत्री देश के अलग-अलग हिस्सों से जुड़ेंगे।

सतपुड़ा भवन में आग,सीएम ने बुलाई रिव्यू बैठक,सेना की मदद से बुझाई जा सकी आग

एमपी की राजधानी भोपाल में सोमवार दोपहर करीब 4 बजे सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग ने देर शाम तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। तीसरी मंजिल से शुरू हुई आग की लपटों ने देखते ही देखते छठी मंजिल तक को घेर लिया और पूरा भवन धूं धूं करके जलने लगा। इमारत में तीसरी मंजिल पर पहले शॉर्ट सर्किट होने के बाद एसी ब्लास्ट हो गया था। इसके बाद आग फैलती चली गई। वहीं आगजनी के दूसरे दिन मंगलवार को सीएम शिवराज ने घटना को लेकर रिव्यू बैठक बुलाई है। इस बैठक में मुख्य सचिव के साथ डीजीपी सहित मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा, मंत्री प्रभु राम चौधरी और अधिकारियों में राजेश राजौरा, मो.सुलेमान, नीरज मंडलोई सहित सबंधित अधिकारी शामिल होंगे। बैठक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में होगी।

आज सामने आ सकता है वन डे वर्ल्ड कप 2023 का आधिकारिक शेड्यूल

इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर क्रिकेट प्रेमी आधिकारिक शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं। अब तक इसकी घोषणा नहीं हो पाई है। हालांकि टूर्नामेंट का संभावित शेड्यूल सामने आया था। जिसमें बताया गया था कि 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला देखने को मिल सकता है। इस बीच उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार 13 जून को शेड्यूल की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। बताया जाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चलते वर्ल्ड कप का शेड्यूल की घोषणा में देरी हो रही है।

Exit mobile version