Breaking News Updates:5 Dec 2022 Gujrat election 2022:गुजरात में दूसरे चरण का मतदान जारी,पीएम नरेंद्र मोदी ने किया मतदान

पीएम मोदी ने किया मतदान
अहमदाबाद के रानिप स्कूल में किया पीएम मोदी ने मतदान
पीएम नरेंद्र मोदी ने डाला वोट, दिखाई स्याही लगी उंगली

गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान सुबह 8 बजे से जारी है। इनमें अहमदाबाद की 16 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं। जहां दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर जनता से वोट करने की अपील की है। बता दें कि पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप के निशान पब्लिक स्कूल के मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान किया।

Gujarat Assembly Election 2022 second phase campaign last day political party

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले और अंतिम दौर की वोटिंग आज है। दूसरे दौर में 93 सीटों के लिए मतदान होगा। इससे पहले 1 दिसंबर को 89 सीटों के लिए मतदान हुआ था।

दूसरे चरण की वोटिंग में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज अपना वोट अहमदाबाद में डालेंगे।

गुजरात विधनासभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आऐंगे। इस बार के विधानसभा चुनावों मे बीजेपी, कांग्रेस में मुख्य मुकाबला है लेकिन आप और एआईएमआईएम जैसे दलों ने भी जमकर ताल ठोकी ।

रतलाम रोड़ एक्सीडेंट

रतलाम में रोड़ एक्सीडेंट

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

रतलाम जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर सातरूंडा के पास ये हादसा रतलाम इंदौर फोरलेन पर हुआ। तेजी से आते ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को रौंद दिया। बताय जा रहा है कि हादसे की वजह ट्राले का टायर फटना है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्राला टायर फटने के कारण अनियंत्रित हुआ और कई लोगों को रौंद दिया। दस घायल लोगों को इलाज चल रहा है। हादसे में  मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

 

Bjp Meeting

बीजेपी की बड़ी बैठक आज

दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी। इस बैठक में बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी जुट रहे हैं। सूत्रों की माने तो दिल्ली में होने वाली ये बैठक मेगा मीटिंग के तौर पर देखी जा रही है।

इस बैठक में सभी राज्यों के  बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे। सभी राज्यो के प्रभारी सह-प्रभारी और संगठन महासचिव इस मेगा मीटिंग में भाग लेंगे।

इस मीटिंग को 2023 और 2024 की रणनीति के तौर पर भी देखा जा रहा है। 2023 मे हिदीं भाषी राज्यों में विधानसभा चुनाव है जिनमें मध्यप्रदेश , राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव है। ऐसे में पार्टी इन राज्यों की रणनीति तैयार करने के साथ साथ 2024 की रणनीति पर भी चर्चा करेगी। मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल जुड़ सकते हैं।

मैनपुरी उपचुनाव

अखिलेश  यादव और डिंपल आज करेंगे वोट

मैनपुरी लोकसभा उपचुनावों के लिए उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव आज वोट करेंगी। डिंपल और अखिलेश अपना वोट सैफई में करेंगे । डिंपल यादव मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार हैं। मैनपुरी सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है।

इस सीट पर मुलायम सिंह यादव की राजनैतिक विरासत उनकी बहू डिंपल यादव सम्हाल रही हैं। डिंपल मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी भी हैं।

डिंपल के प्रचार को लेकर बीजेपी ने कई बार चुनाव आयोग को शिकायत भी दर्ज कराई है। पिछले दिनों इटावा रेल्वे स्टेशन पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को कब्जे मे करके स्टेशन से डिंपल भाभी को  जीताना है का प्रचार किया गया था। हांलाकि उस वक्त रेल्वे में ने कारवाई करते हुए दस लोगों को एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

 

 

Exit mobile version