पीएम मोदी आज देंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब,सदन में फिर हंगामे के आसार

Breaking News

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में दोपहर करीब साढ़े 3 में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे। बता दें इससे पहले विपक्ष के हंगामे के कारण मंगलवार को तीसरे दिन भी लोकसभा की कार्यवाही कई बार स्थगित की गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी समेत कई मुद्दे को लेकर सदन में केंद्र सरकार पर हमला बोला। मंगलवार को सदन में बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलटवार जारी रहा। एक ओर जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर अडानी को लेकर कई आरोप लगाए तो इसके जवाब में स्मृति इरानी ने कांग्रेस की नाकामियों को गिनाया।

बाइडन ने रूस और चीन को लगाई लताड़ कहा- रुस का यूक्रेन पर हमला करना कठिन परीक्षा की तरह

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस के दौरान कोरोना, अर्थव्यवस्था पर बात की। उन्होंने यूक्रेन मसले को लेकर रूस पर निशाना साधा और चीन पर भी जमकर बरसे। उन्होंने डेमोक्रेट और रिपब्लिकन को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि हमें अक्सर कहा जाता है कि डेमोक्रेट और रिपब्लिकन एक साथ काम नहीं कर सकते, लेकिन पिछले दो वर्षों में हमने निंदकों और आलोचकों को गलत साबित कर दिया है। हम काफी असहमत थे, लेकिन बार-बार डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन एक साथ आए। यदि रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स पिछली कांग्रेस में एक साथ काम कर सकते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि हम इस नई कांग्रेस में एक साथ काम नहीं कर सकते।

MCD मेयर का चुनाव जल्द कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Delhi Mayor Election:दिल्ली नगर निगम में मेयर का चुनाव जल्द कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट आज बुधवार को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार शैली ओबराय व अन्य की ओर से दायर याचिका को स्वीकार करते हुए बुधवार को इसे सुनवाई पर लगाने की मंजूरी दी थी। बता दें सोमवार को सदन में हंगामा होने के कारण मेयर का चुनाव एक बार फिर टल गया था। इसके बाद आप की नेता की ओर से मंगलवार को प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष केस का जिक्र किया गया। याचिका में कोर्ट से मेयर का चुनाव जल्द कराने की मांग की थी।

तिहाड़ जेल का पूर्व वार्डन गिरफ्तार,रिटायर्ड आईएएस से मांगी 10 करोड़ की रंगदारी

दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल के पूर्व वार्डन योगेश मीणा को 10 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रिटायर्ड आईएएस जी एस मीणा को फोन कर रंगदारी मांगी थी और कहा था कि अगर 7 दिनों के अंदर पैसा नहीं मिला, मारे जाओगे। फोन आने के बाद जी एस मीणा ने बीती 6 फरवरी को तुगलक रोड थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जानकारी के अनुसार योगेश अपने साथी सचिन के साथ मिलकर जी एस मीणा और उनके परिवार को धमका रहा था। योगेश का साथी सचिन दिल्ली कॉपरेटिव ट्रिब्यूनल में सदस्य हैं।

दिल्ली शराब घोटाले में चार्टड एकाउंटेंट गोरंटला को हैदराबाद से किया गिरफ्तार

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामले में आज बुधवार को एक और गिरफ्तारी की गई है। सीबीआई ने हैदराबाद से चार्टर्ड एकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया है। सीबीआई बुधवार को बुचिबाबू को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भूमिका और हैदराबाद स्थित थोक व खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को गलत लाभ पहुंचाने के आरोप में हैदराबाद स्थित चार्टर्ड एकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांटला को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस मामले में जांच एजेंसी द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है और उनसे पूछताछ भी की गई है।

जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी का अलर्ट

दिल्ली। देश के मैदानी इलाकों में अब ठंड से राहत मिली है। सुबह और शाम के समय ही मैदानी इलाकों में ठंड देखने को मिल रही है। हालांकि, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और हल्की बारिश का दौर अब भी जारी है। मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट बर्फबारी हो सकती है, जबकि 9 और 10 फरवरी को हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। IMD ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय रहेगा। जिसके चलते जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बुधवार को सुबह से ही आकाश साफ है। हालांकि, IMD ने इस दौरान दिल्ली-NCR में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है। बता दें कि दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Exit mobile version