भूकंप ने तुर्की और सीरिया में मचाई तबाही, 4300 मौतें, 5600 इमारतें जमींदोज, हजारों लोग जख्मी,भारत ने मदद के लिए भेजी NDRF की टीम

Breaking News

 

तुर्की में सोमवार सुबह करीब सवा 4 बजे आए भूकंप ने वहां तबाही मचा दी। इसकी गहराई जमीन से 17.9 किलोमीटर अंदर थी। भूकंप का केंद्र गाजियांटेप के पास था। यह सीरिया बॉर्डर से 90 किमी दूर स्थित है। ऐसे में सीरिया के कई शहरों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए। यह तुर्की में 100 साल में सबसे तीव्रता वाला भूकंप बताया जा रहा है। US Geological Survey की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप के बाद 77 झटके लगे। इनमें से एक झटका 7.5 तीव्रता का था। जबकि तीन झटके 6.0 तीव्रता से अधिक थे। जो तबाही मचा गये।  जिसमें 4,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई। भूकंप के तेज झटकों ने हजारों इमारतों को तबाह कर दिया।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्की और सीरिया में आए भूकंप में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। साथ ही भारत ने इस त्रासदी से निपटने में मदद के लिए हाथ भी बढ़ाया है। पीएम मोदी ने कहा कि, भारत भूकंप पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए तत्पर है। इस संकट की घड़ी में भारत ने तुर्की में सहायता के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी है।

दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक आज,बजट पर होगा मंथन, बनेगी विपक्ष को जवाब देने की रणनीति

संसद सत्र के दौरान होने वाली साप्ताहिक संसदीय दल की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को होगी। इसमें बजट समेत विभिन्न जरूरी मुद्दों पर चर्चा होगी और सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही सुचारू ढंग से चलाने की रणनीति बनेगी। बैठक में मोदी पार्टी सांसदों का मार्गदर्शन भी करेंगे। इस बैठक में हाल ही में पारित केंद्रीय बजट 2023-24 सहित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। पीएलबी में होने वाली इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी अध्यक्षता करेंगे।

केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी की तबियत बिगड़ी, देर रात अस्पताल में हुए भर्ती

केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी की तबियत खराब हो गई है। सोमवार की देर रात तेज बुखार की शिकायत पर उन्हें नेय्यात्तिंकरा के निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। चांडी के बेटे ने अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से ये जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है। मेडिकल परीक्षण के बाद मालूम चला है कि चांडी को निमोनिया हुआ है। चांडी से मिलने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज पहुंची।

यूपी विधानसभा का बजट सत्र 20 से,सीएम योगी पेश करेंगे अपनी सरकार का दूसरा बजट

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बजट सत्र की तैयारी तेज कर दी है। बताया जाता है कि यूपी विधानसभा का बजट सत्र Budget Session 20 फरवरी से शुरू हो सकता है। जबकि 21 फरवरी को सरकार सदन में बजट पेश करेगी। योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये दूसरा बजट होगा। इस बजट में योगी सरकार युवाओं को लेकर कई बड़े एलान कर सकती है। बता दें योगी कैबिनट ने सोमवार को प्रस्ताव बाई सर्कुलेशन पास किया है। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का संयुक्त सत्र में अभिभाषण होगा। इसके बाद शोक प्रस्ताव आएगा। जिसके बाद पहले दिन सदन की कार्यवाही खत्म हो जाएगी।

कियारा और सिद्धार्थ की शादी आज,आलीशान महल सूर्यगढ़ पैलेस में लेंगे दोनों सात फेरे

बॉलीवुड के सबसे खूबसूरत कपल में गिने जाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी आज सात फेरे लेने जा रहे हैं। सिड-कियारा का प्यार शादी के बंधन में बंधने जा रहा है। फिल्म ‘शेरशाह’ की ये अधूरी प्रेम कहानी रियल लाइफ में पूरी होने जा रही है। जिसे देखकर फैंस काफी खुश हैं। ये खूबसूरत कपल जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में शादी के बंधन में बंधने जा रहा है। इससे पहले सोमवार को संगीत सेरेमनी में पूरे पैलेस को गुलाबी रंग से सजाया गया था। फैंस को अब दोनों की शादी की तस्वीरों का इंतजार है। बता दें सिद्धार्थ-कियारा का प्यार फिल्म शेरशाह के दौरान परवान चढ़ा था। समय के साथ ये रिश्ता पक्का होता गया और अब दोनों जन्म-जन्मों के बंधंन में बंधने जा रहे हैं।

Exit mobile version