ब्रेकिंग न्यूज ,अपडेट:कड़कड़ाती ठंड और बर्फबारी के बीच होगा नए साल का स्वागत

शीत लहर

इस बार नए साल का स्वागत कड़कड़ाती सर्दी के बीच होगी।  उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का कहर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार 29 और 30 दिसंबर में पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। वहीं पश्चिमी विक्षोम के चलते पंजाब से लेकर मैदानों तक बारिश हो सकती है।

कल्लू मनाली शिमला पर्यटकों से भऱे  पड़ें है लेकिन मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। पहड़ों पर बर्फबारी और मैदानों पर बारिश का अनुमान है ऐसे में पर्यटकों को नए साल का जश्न को एतिहात के साथ मनाना चाहिए।

उत्तरप्रदेश ,बिहार, उतत्तरांचल , जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली, हिमाचल में ठंड का दौर जारी है। राजस्थान के चुरू मे तापमान एक डिग्री से कम दर्ज किया गया।

 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तरप्रदेश में बिना आरक्षण के नहीं होगा चुनाव जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट जाऐंगे- सीएम योगी

उत्तरप्रदेश में हाईकोर्ट ने आरक्षण के फैसले को राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट मे चुनौती दे सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार पिछड़ों को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्द है । सरकार हाईकोर्ट के फैसले की कानूनी जानकारों से विस्तृत अध्ययन कर उकी सलाह ली जाऐगी।

राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने ट्वीट करके कहा कि पिछड़ों के साथ किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

EARTHQUAKE

नेपाल में फिर भूकंप

नेपाल में फिर भूकंप आया । भूकंप बुधवार तड़के आया। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.7 और 5.5 नापी गई। भूकंप का पहला झटका सुबह 1.23 पर आया तो वहीं दूसरा झटका 2.07 मिनट पर आया। भूकंप बागलुंग जिले में आया।

नेपाल अर्थक्वेट मॉनिटरिगं एंड रिसर्च सेंटर के अनुसार अर्थक्वेट अधिकारी चौर के आसपास आया। भूकंप से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

 

Maharstra Asembly

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद और गहराया

कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच 865 गांवो को लेकर सीमा विवाद और गहरा गया है। महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर कहा कि महाराष्ट्र के पास 865 गांव के लोग महाराष्ट्र राज्य में मिलना चाहते हैं ऐसे में उनको राज्य में मिलाने पर सहमति दी जाती है। वहीं कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्बई ने कहा है कि वो राज्य की एक इंच जमीन भी महाराष्ट्र को लेने नहीं देगें।

Exit mobile version