नौकरी के बदले जमीन घोटाला,CBI की विशेष अदालत में आज पेश होंगी राबड़ी देवी

breaking-news

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार 15 मार्च को राबड़ी देवी और 14 अन्य लोगों के दिल्ली की एक अदालत में पेश होने की संभावना है। सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली में ही हैं। वहीं राबड़ी देवी भी पटना से दिल्ली पहुंच गयी हैं। बता दें विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने पिछले माह 27 फरवरी को लालू यादव की बेटी मीसा भारती समेत सभी आरोपियों को समन जारी कर 15 मार्च को अदालत में पेश होने के निर्देश दिये थे। यह मामला लालू यादव के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को उपहार में दी गयी या बेची गयी जमीन के बदले रेलवे में हुई कथित नियुक्तियों से जुड़ा है।

अमृतसर में आज से जी-20 सम्मेलन,भगवंत मान सरकार ने किये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पंजाब के अमृतसर में 15 से 17 मार्च को जी-20 का शिखर सम्मेलन हो रहा है। समिट की सुरक्षा को लेकर सीएम भगवंत मान सरकार ने खास इंतजाम किये है। बता दें पिछले दिनों
सीएम भगवंत मान ने दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर समिट के लिए और सुरक्षाबलों की मांग की थी। इसके बाद केंद्र ने बिना देरी अर्धसैनिकबलों की 50 टुकड़ियों को पंजाब भेजा।

उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का बजट सत्र, धामी सरकार का आज पेश होगा बजट

उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का बजट सत्र जारी है। गैरसैंण स्थित भराड़ीसैंण में राज्यपाल गुरमीत सिंह के अभिभाषण के साथ विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो चुका है। अभिभाष्ण के दौरान सदन के बाहर और भीतर विपक्ष के सदस्यों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल के पूरे भाषण के दौरान कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते रहे। अब बुधवार 15 मार्च को राज्य के वित्तमंत्री अपनी सरकार का बजट पेश करेंगे।

लटेरी में बोरवेल में गिरा मासूम,निकालने के लिए रेस्क्यू जारी

विदिशा जिले के लटेरी में बोरवेल में गिरे 7 साल के बच्चे का रेस्क्यू जारी है। बता दें बच्चा 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा हुआ है। अब तक 50 फीट की खुदाई की जा चुकी है। बच्चे को निकालने के लिए 5 फीट टनल बनाई जा रही है। रेस्क्यू 18 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी है। बच्चे को बोरवेल में गिरे करीब 20 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। बोरवेल 60 फीट गहरा है। मासूम 43 फीट गहराई में फंसा है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मंगलवार सुबह 11.30 बजे से रेस्क्यू में जुटी हैं। टीम रात भर खुदाई करती रही। बोर के पास समानांतर 45 फीट गड्‌ढा खोदा जा रहा है। इसके बाद एक टनल बनाई जाएगी। इसके लिए चार जेसीबी और 3 पोकलेन मशीन रात भर खुदाई करती रहीं। हालांकि लेटेराइट आने से मौके पर दो और पोकलेन मशीन मंगानी पड़ी। बच्चे तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है। बुधवार सुबह 5 बजे तक बच्चे का मूवमेंट मिलता रहा है।

Exit mobile version