ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: जम्मू-कश्मीर में सेना ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को किया ढेर,एशियन गेम्स खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी,आचार संहिता लगने के बाद राहुल की एमपी में पहली रैली

breaking news today

एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार 10 अक्टूबर को एशियाड में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियो से मुलाकात करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। पीएम मोदी दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में शाम करीब साढ़े 4 बजे से इन खिलाड़ियों के बीच पहुंचेंगे और उन्हें बधाई देंगे। इस दौरान पीएम खिलाड़ियों को संबोधित भी करेंगे। बता दें भारत की ओर से इस साल 655 खिलाड़ियों का दल चीन एशियन गेम्स में हिस्सा लेने गया था। जिसमें भारत के खिलाड़िड़यों ने एशियन गेम्स में सबसे ज्यादा 107 मेडल हासिल किये हैं। जबकि इससे पहले सबसे भारत को 2018 में 70 मेडल मिले थे।

जम्मू-कश्मीर में सेना ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां स्थित अलशीपोरा में सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। उसने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है। जिनकी पहचान जाजिम फारूख उर्फ अबरार और मोरीफत मकबूल के रुप में हुई है। ये दोनों लश्करे-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े थे। कश्मीर के असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आतंकी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्याकांड में शामिल था। बता दें फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में सैन्य बल को तैनात किया गया है। साथ ही दूसरे आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

आचार संहिता लगने के बाद आज राहुल की एमपी में पहली रैली

मध्यप्रदेश में चुनाव आयोग की ओर से 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू कर दी है। आचार संहिता लागू होने के बाद पहला बड़ा आयोजन कांग्रेस करने जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यहां मप्र के शहडोल में जनसभा ओर रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी शहडोल दौरे पर रहेंगे। विंध्य अंचल में कांग्रेस की पहली बड़ी चुनावी सभा होने जा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी शहडोल के ब्यौहारी में रैली और विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी यहां कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा के समापन समारोह में भी शामिल होंगे। इस मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मौजूद रहेंगे। साथ ही पार्टी प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला भी रहेंगे। बता दें पिछले 2018 के चुनाव में विंध्य क्षेत्र में कांग्रेस को निराशा मिली थी।

आम आदमी पार्टी के इस विधायक के ठिकानों पर पहुंची ED

प्रवर्तन निदेशालय की नजर लगता है दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं पर ही ठहरी हुई है। आप नेताओं और पदाधिकारियों के खिलाफ उसकी कार्रवाई लगातार जारी है। इस बार ईडी की टीम केजरीवाल के विधायक अमानतुल्लाह के घर जा पहुंची। मंगलवार की सुबह खान और उनका परिवार सुबह सुबह किये जाने वाले काम से फारिग होकर चाय की चुस्की ले रहा था तभी ईडी टीम ने उनके घर में एंट्री की। बता दें अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से आप के विधायक विधायक हैं। ईडी की टीम सुबह उनके घर छापेमारी करने पहुंची। बताया जाता है कि सुबह करीब साढ़े 6 बजे जब ईडी की टीम उनके घर के पास पहुंची तो उसने आसपास का जायजा लिया। इसके बाद करीब 7.30 बजे प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अमानतुल्लाह खान के घर में प्रवेश किया। दरअसल ईडी ने ये छापामार कार्यवाई पिछले साल अमानत उला खान पर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले को आधार की है। दरअसल आप विधायक अमानतुल्लाह पर एंटी करप्शन ब्यूरो ACB में प्रकरण दर्ज किया गया है। पिछले साल 2022 में एसीबी ने दिल्ली में अमानतुल्लाह से जुड़े पांच ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। जिसमें 12 लाख रुपये नकदी और एक बगैर लाइसेंस की बरेटा पिस्टल के साथ 2 अलग-अलग बोर के जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।

Exit mobile version