बागेश्वर धाम सरकार: कांग्रेस नेता ने दी बागेश्वर महाराज को चुनौती

बागेश्वर महाराज को फिर मिल चुनौती

भोपाल: बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। अब मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने छतरपुर के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर हमला बोला है।

गोविंद सिहं ने दी चुनौती

गोविंद सिंह ने धीरेंद्र शास्त्री को अपनी ताकत साबित करने की चुनौती भी दी है। उन्होंने कहा है कि जब बागेश्वर सरकार पर आरोप लगे तो वह क्यों भागे. यदि उसके पास चमत्कारी शक्तियाँ हैं तो उन्हें सिद्ध करें।

नागपुर स्थित संगठन ने शास्त्री को चुनौती दी थी

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नागपुर की अंधविश्वास उन्मूलन समिति ने जादू-टोना करने और अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है। समिति ने उन्हें अपना न्यायालय गठित कर अपनी शक्तियां सिद्ध करने की चुनौती दी थी।

इसके बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 जनवरी की जगह 11 जनवरी को नागपुर से रवाना हो गए थे। उन पर कथा छोड़कर नागपुर से भाग जाने का आरोप लगाया गया था।

क्या कहा पंडित धीरेन्द्र शास्त्री नें

कमेटी के आरोपों को लेकर शास्त्री ने एक के बाद एक कई बयान दिए हैं। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण के खिलाफ काम करने की वजह से उन पर हमले हो रहे हैं. उन्होंने ईसाई मिशनरियों पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा है कि भारत में मोमबत्ती जलाना और चादर चढ़ाना आस्था है, लेकिन नारियल चढ़ाना अंधविश्वास माना जाता है।

बाबा बागेश्वर ने पत्रकारों के लिए लगाया दरबार

मुकदमा दर्ज होने और तमाम आरोपो के बाद बाबा बागेश्वर ने रायपुर में पत्रकारों के लिए दरबार लगाया । बाबा ने पत्रकारों के लिए दरबार लगाकर उनके सामने अपनी शक्तियां दिखाईं।

 

 

 

Exit mobile version