Atal Bihari Vajpayee Anniversary: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने अर्पित की अटलजी को श्रद्धांजलि,बीजेपी मना रही सुशासन दिवस

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती

atal bihari vajpayee anniversary

भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किये। यहां पीएम ने भाजपा की नींव रखने वाले अटलजी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी की रविवार को 98वीं जन्म जयंती है। जिसे बीजेपी गुड गवर्नेंस डे के रूप में पूरे देश में मना रही है। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह पूर्व पीएम की समाधि सदैव अटल पहुंचे। जहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य मंत्रियों और नेताओं ने भी सदैव अटल पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

समाधि स्थल पर ही आयोजित प्रार्थना सभा में अनूप जलोटा ने अटल जी के पसंदीदा भजन गाए। वहीं संसद के केंद्रीय कक्ष में भी अटल जयंती पर एक विशेष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। यहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लोकसभा और राज्यसभा अध्यक्ष आर भाजपा के दोनों सदनों के सांसदों, केंद्रीय कैबिनेट के मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। इधर भाजपा देशभर में सभी बूथों पर अटल जयंती को व्यापक स्तर पर मना रही है। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री की कविताओं पर आधारित काव्यांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गये।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके भी अटल बिहारी वाजपेयी को जयंती पर नमन किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा भारत के लिए उनका योगदान अमिट है। अटल बिहारी वाजपेयी का नेतृत्व और दूरदृष्टि लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है।

यूपी के सीएम योगी ने अर्पित किये श्रद्धासुमन

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा मूल्यों और आदर्शों की राजनीति के साधक, प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट कवि, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपका ऋषियों जैसा जीवन सभी राष्ट्र आराधकों के लिए प्रेरणा है।

Exit mobile version