एशिया कप की तारीखों का हुआ ऐलान, जानें किस देश में खेले जाएंगे मुकाबले

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस साल होने वाले एशिया कप की तारीखों का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। इसकी मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान संयुक्त रूप से करेंगे।टूर्नामेंट के पहले चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और इसके बाद के सभी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

 

हाईब्रिड मॉडल हुआ मंजूर
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप की मेजबानी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था, जिसे अब सुलझा लिया गया है। भारत पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं था, ऐसा में पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी के लिए हाईब्रिड मॉडल एशियन क्रिकेट काउंसिल के आगे प्रेंसेंट किया था. इस मॉडल के ऊपर कई बार विवाद हुआ लेकिन पाकिस्तान आखिरकार अपने हाईब्रिड मॉडल को मंजूर करवाने में सफल हुआ. हाईब्रिड मॉडल के चलते  अब पाकिस्तान एशिया कप के चार मैच की मेजबानी करने वाला है.

 

पाकिस्तान में खेले जाने वाले मैच
पाकिस्तान Vs नेपाल
अफगानिस्तान Vs बांग्लादेश
अफगानिस्तान Vs श्रीलंका
बांग्लादेश Vs श्रीलंका

 

ऐसा होगा एशिया कप

इस साल का एशिया कप वनडे फॉर्मेंट का होने वाला है, जिसमें 6 टीमे हिस्सा लेने वाली है, नेपाल पहली बार एशिया कप मेंं भाग लेने वाला है.  टूर्नामेंट में इस बार 13 मुकाबले हहोने है जो दो चरण में खेले जाएंगे. टीमों को अलग अलग दो ग्रुप में बांटा गया है. पहले ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है, वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश है. एशिया कप के पहले चरण में टीमे अपने ग्रुप की टीमों के साथ एक एक मुकाबला खेलेंगी , वहीं लीग के दूसरे चरण में प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण में आगे बढ़ेंगी। उसके बाद सुपर फोर चरण की विजेता टीमें फाइनल में भिड़ेंगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Exit mobile version