बीजेपी के अंगना में कंगना…! ​चुनावी राजनीति में लग सकता है बॉलीबुड का तड़का, यूपी की इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

Announcement of Lok Sabha election dates Actress Kangana Ranaut Moradabad Lok Sabha Seat BJP Ticket

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही चुनाव रंग दिखाई देने लगा है। सियासी दल चुनाव जताउ प्रत्याशियों की तलाश में लगातार बैठकें कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तरप्रदेश की। बीजेपी ने यूपी में 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक 36 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। यूपी की मुरादाबाद सीट से अब तक बीजेपी और सपा दोनों की दलों ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

बता दें यूपी की मुरादाबाद लोकसभा सीट से 2019 में समाजवादी पार्टी के डॉ.एसटी हसन सांसद चुने गए थे। उन्होंने भाजपा के सर्वेश ‌‌सिंह को लोकसभा चुनाव में परास्त किया था। 2019 में हार चुके मुरादाबाद के सर्वेश सिंह का टिकट इस बार बीजेपी काट सकती है। सबसे अधिक चर्चा यहां बीजेपी के प्रत्याशी को लेकर है। सियासी जानकार बताते हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 में मुरादाबाद से इस बार बीजेपी प्रत्‍याशी के तौर पर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत या क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग में से किसी एक के नाम पर मुहर लगा सकती है। वहीं जिस दिन इस सीट पर भाजपा अपने पत्ते खोलेगी उसके बाद ही सपा भी यहां अपने उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है।

मंडल की 4 सीटों पर बीजेपी ने घोषित किये प्रत्याशी

मुरादाबाद मंडल की छह में से चार सीट पर बीजेपी अपने प्रत्याशी उतार चुकी है। जिसमें अमरोहा, संभल, रामपुर, और नगीना सीट शामिल है। जहां पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान पहली सूची में ही कर दिया है।

सोशल मीडिया पर छाया कंगना का नाम

मुरादाबाद लोकसभा सीट से फिलहाल पूर्व सांसद सर्वेश सिंह प्रबल दावेदारों में से एक हैं। उन्हें उम्मीद है कि पार्टी पिछली हार को भुलाकर एक बार फिर मौका देगी। इसके साथ ही कई दूसरे नाम सियासी गलियारे में चर्चा में हैं। वहीं इस सीट पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। उधर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का नाम इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

चर्चित चेहरे को मैदान में उतारना चाहती है भाजपा

चर्चा है कि बीजेपी सर्वेश सिंह के अलावा किसी और को ‌प्रत्याशी बनाती है तो उसके सामने फिर पिछली बार 2019 की तरह जीत की चुनौती खड़ी हो जाएगी। लिहाजा बीजेपी मुरादाबाद से किसी चर्चित चेहरे को चुनाव मैदान में उतारना चाहती है। इसमें फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत और पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे अधिक चर्चा में है। हालांकि मुरादाबाद से सर्वेश सिंह का टिकट भाजपा काटती है तो वे सपा के टिकट से चुनाव मैदान उतर सकते हैं।

Exit mobile version