शाह के ये खास सिपहसलार बनाएंगे एमपी बीजेपी की चुनावी रणनीति

मध्यप्रदेश की सत्ता पर पांचवी बार काबिज होने के लिए बीजेपी रणनीतिक बैठकें शुरु हो गई हैं। बीते दिनों केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने अचानक भोपाल पहुंचकर विधानसभा चुनाव के लिए रोडमैप तय किया था। शाह ने कई अहम टास्क एमपी बीजेपी को सौपें। इसे लेकर प्रदेश अब बीजेपी प्रदेश कार्यालय में तीन दिवसीय बैठक प्रारम्भ हो रही है। इसके लिए एमपी बीजेपी चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव भोपाल पहुंच चुके हैं। शाह के ये दोनों सिपहसलार तीन दिन तक भोपाल में रहेंगे।

माना जा रहा है कि ये दोनों नेता इस दौरान चुनाव प्रबंधन कमेटी के साथ बनने वाले 20-25 कमेटियों और मीडिया कैंपेन को अंतिम रूप देंगे। इसके साथ ही चुनाव के लिए बीजेपी का नारा और जिंगल को तय किया जाएगा। तीन दिवसीय यह बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है कि इसमें चुनाव से जुड़े कई फैसले लिए जाने हैं। बैठक में कई समितियों के लिए सदस्यों के नामों पर जहां मोहर लग सकती है। वहीं दोनों समितियों के मुखिया का नाम भी तय किया जाएगा। बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर फार्मूला भी तय होगा। जहां पार्टी की कमजोर स्थिति है। वहां के लिए क्या ठोस कदम उठाएं जाए। बैठक में खराब स्थिति वाले विधायकों के टिकट बदलने, प्रत्याशियों के लिए उम्र की सीमा तय करने एवं किस तरह से नए चेहरों को मौका दिया जाए। इस पर मंथन हो सकता है।

शाह ने प्रदेश भाजपा को सौंपे अहम टास्क

चुनाव से पहले पार्टी करीब 20 से 25 कमेटियों के गठन और मीडिया कैंपेन को अंतिम रूप दी जाएगी। इसके साथ ही चुनाव के लिए बीजेपी का नारा और जिंगल को तय किया जाएगा। पार्टी सूत्रों की माने तो नारा और जिंगल बीजेपी के राष्ट्रवाद और केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर बनाया जाएगा। इससे पहले बीजेपी लोक कलाकारों, नाटककारों और गीतकारों से संपर्क साधी रही है। ये कलाकार मध्यप्रदेश में नुक्कड़ नाटक के अलावा छोटे-मोटे सांस्कृतिक कार्यक्रम कर जनता को बीजेपी सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। दोनों नेताओं के साथ प्रदेश चुनाव प्रभारी और दूसरे नेता बैठक कर रहे हैं। जो विधानसभा चुनाव को लेकर गठित होने वाली समितियों के पदाधिकारियों के नामों को अंतिम रूप देंगे।

Exit mobile version