जंतर-मंतर पर जनअदालत, बोले केजरीवाल; मोदी दिखा रहे विपक्ष को ED-CBI का भय…! RSS से पूछे ये पांच सवाल ..!

Aam Aadmi Party Convenor Delhi Former CM Arvind Kejriwal Jantar Mantar Jan Adalat CBI ED

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के जंतर मंतर में जन अदालत लगाई। केजरीवाल ने जन अदालत के दौरान आरएसएस पर जमकर बरसे और पांच सवाल पूछे।

अरविंद केजरीवाल ने संघ प्रमुख डॉ.मोहन भागवत से बीजेपी को लेकर कहा जिस तरह मोदी जी देश भर में लालच और ED-CBI का डर दिखाकर दूसरी पार्टी के नेताओं को तोड़ रहे हैं। चुनी हुई सरकारें गिरा रहे हैं। केजरीवाल ने सवाल किया कि क्या ये देश के लोकतंत्र के लिए सही है? यह भी सवाल किया कि क्या आप नहीं मानते यह भारतीय जनतंत्र के लिए हानिकारक है?

बता दें आप संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने पद छोड़ने के बाद रविवार 22 सितंबर को पहली बार जनता के बीच पहुंचे और अपनी बात रखी। जंतर-मंतर पर केजरीवाल ने जन अदालत लगाई। जनअदालत के दौरान आप संयोजक केजरीवाल ने संघ प्रमुख डॉ.मोहन भागवत से बीजेपी को लेकर पांच सवाल पूछे हैं।

केजरीवाल ने संघ को निशाने पर लेते हुए कहा आरएसएस खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं। देश भक्त भी कहते हैं। वे मोहन भागवत जी से यह पूरे सम्मान के साथ सवाल करना चाहते हैं कि जिस तरह से पीएम मोदी जी पूरे देश में लालच देकर और ED-CBI की धमकी देकर डर दिखाकर दूसरे दलों के लोगों को जेल भेज रहे हैं। दूसरी पार्टी में तोड़ फोड़ कर रहे हैं। चुनी हुई सरकारेंं गिरा रहे हैं। क्या आपको यह देश के लिए खतरा नहीं लगता।

संघ से केजरीवाल के पांच सवाल

आप संयोजक केजरीवाल ने संघ से पांच सवाल करते हुए कहा मोदी जी लालच देकर या ED-CBI का डर दिखाकर दूसरे दलों के नेताओं को तोड़ रहे हैं। सरकारें गिरा रहे हैं। क्या यह लोकतंत्र के लिए लिहाज से सही है। देश में सबसे अधिक भ्रष्टाचारी नेताओं को पीएम मोदी ने अपने दल में शामिल किया है। जो नेता कुछ दिन पहले तक भ्रष्टाचार नजर आते थे, खुद ऐसे नेताओं को भ्रष्टाचारी बताया था।

बाद में यहीं नेता बीजेपी में शामिल हो गए। क्या ऐसी बीजेपी की कल्पना आपने की थी। केजरीवाल ने सवाल किया कि क्या इस तरह की सियासत पर आपकी सहमति है?। उन्होंने कहा बीजेपी आरएसएस का ही एक अंग है ये देखना आरएसएस की जिम्मेदारी है कि बीजेपी पथभ्रष्ट न हो। क्या संघ बीजेपी के कदमों से सहमत हैं? क्या संघ ने मोदी जी से यह सब न करने के लिए कहा है कभी। सवाल यह भी है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव के दौरान कहते हैं कि बीजेपी को संघ की आवश्यकता नहीं है। संघ की भूमिका बीजेपी की मां के समान है। केजरीवाल ने सवाल किया कि क्या बेटा इतना बड़ा हो गया कि मां को ही आंख दिखाने लगे।

Exit mobile version