WTC2023 : फाइनल का चौथा दिन रहा बड़ा धमाकेदार, भारत ने दिखाया फाइटबैक , तो गिल के कैच पर मचा बवाल

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी)-2023 का फाइनल मैच लंदन के द ओवल में खेला जा रहा है. भारत को जीत के लिए 444 रन का लक्ष्य मिला है. जवाब में भारतीय टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं.भारत को अब आखिरी दिन मैच जीतने के लिए 280 रन बनाने हैं, जबकि उसके हाथ में अब भी 7 विकेट बाकी हैं. स्ट्राइक पर इस समय विराट और अंजिक्य मौजूद है.

 

कैरी ने जड़ा अर्धशतक
तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत कुछ अच्छी नहीं रही. टीम ने स्मिथ को जल्दी खो दिया, टी होने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट लें लिए थे, हालांकि इसके बाद कैरी और स्टार्क ने शानदार खेल दिखाया, एलेक्स कैरी ने अर्घशतक जड़ा और टीम को 250 रनों के पार कराया. ऑस्ट्रेलिया ने 270 रनों पर अपनी पारी घोषित करी और भारतीय टीम को 444 रनों का टारगेट दिया.

 

गिल के कैच पर मचा बवाल
444 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत तेज रही . दोनों ही ओपनर्स लय में नजर आ रहे थे, लेकिन इसके बाद बल्लेबाज शुभमन गिल  तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड की गेंद पर कैमरून ग्रीन के हाथों लपके गए. ग्रीन के इस कैच पर खूब बवाल मच रहा है. कई लोग थर्ड अंपायर के फैसले से नाराज है. दरअसल जब ग्रीन ने कैच लपका तो मैदानी अंपायर यह तय नहीं कर पाए कि उन्होंने कैच साफ तरीके से पकड़ा है या नहीं. यानी गेंद जमीन पर लगी या नहीं। ऐसे में उन्होंने थर्ड अंपायर से फैसला करने को कहा.

 

सोशल मीडिया यूजर्स दें रहे राय
गिल के कंट्रोवर्शियल कैच पर पूर्व क्रिकेटरों समेत कई सोशल मीडिया यूजर्स इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं.पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में एक शख्स के चेहरे पर काली पट्टी बंधी हुई है.
सहवाग ने लिखा, ‘शुभमन गिल के आउट का फैसला दे रहा थर्ड अंपायर। जब शक हुआ तो नॉट आउट।

 

‘क्रिकेटर हर्षा भोगले ने लिखा: कैमरून ग्रीन की ओर से यह एक शानदार प्रयास था लेकिन कैच लेने के तुरंत बाद का वह क्षण होता है, जब हाथ मुड़ता है, जिससे शुभमन गिल बहुत निराश हुए होंगे।

Exit mobile version