वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया,ऑस्ट्रेलिया से होगी फाइनल भिड़ंत

World Test Championship

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में दूसरी बार जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि अहमदाबाद में अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रंखला का अंतिम टेस्ट मैच खेला ही जा रहा है। इस बीच न्यूजीलैंड में जारी एक मैच से टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है। वहीं श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की 2 विकेट से जीत हुई है। इसी के साथ टीम इंडिया ने WTC 2023 फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

श्रीलंका की हार में टीम इंडिया की जीत
बता दें टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर जीत के चलते भारतीय टीम खिताबी दौर में जगह बनाने में कामयाब रही। बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। यह चैंपियनशिप का दूसरा सीजन है। भारतीय टीम पहले सीजन में भी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थी।

बता दें श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट में दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। जिसका लाभ टीम इंडिया को मिला। मैच के 5वें और अंतिम दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को जीत के लिए 257 रन और बनाने थे। श्रीलंका को 9 विकेट की जरूरत थी। जिसे 285 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन बारिश के चलते खेल प्रभावित हुआ। और कीवी टीम ने लक्ष्य को अंतिम गेंद पर 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। केन विलियम्सन ने शतक लगाया। वे 121 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं डेरिल मिचेल ने भी 81 रन बनाए। अब श्रीलंका की टीम अंक के मामले में टीम इंडिया की बराबरी नहीं कर सकेगी। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

Exit mobile version